Agra News: नवनिर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर व सौ पार्षदों ने ली शपथ, अत्यधिक भीड़ से व्यवस्थाएं चरमराईं

स्थानीय समाचार

आगरा में आज हेमलता दिवाकर कुशवाह ने सूरसदन प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में मेयर की शपथ ली। डीएम नवनीत सिंह चहल ने उन्हें शपथ दिलाई। पूर्व मेयर नवीन जैन ने उन्हें दंड भेंट किया। इसके बाद 20-20 के क्रम में नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ दिलाई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने शिरकत की।

शपथ ग्रहण समारोह में बेशुमार भीड़ उमड़ने से सूरसदन प्रेक्षागृह खचाखच भर गया। जितने लोग प्रेक्षागृह के अंदर थे, उससे दो गुना लोग सूरसदन के बाहर कुर्सियों पर बैठकर और खड़े होकर कार्यक्रम को देख रहे थे। हालांकि उनके बैठने के लिए दो अलग-अलग पंडाल बनाए गए थे। लेकिन बारिश के चलते कुर्सियों पर पानी भर गया था। तेज हवा के चलते पंडाल की बल्लियां भी उखड़ गईं हैं। सूरसदन और नगर निगम परिसर में बने पंडालों में शपथ ग्रहण समारोह को लाइव प्रसारण दिखाया गया। दोनों ही जगह करीब दो हजार लोग कार्यक्रम में शरीक हुए।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि एके शर्मा के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, विधायकगण पुरुषोत्तम खंडेलवाल, छोटेलाल वर्मा, डॉ. धर्मपाल सिंह, एमएलसी विजय शिवहरे समेत पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित मेयर हेमलता दिवकार ने पद के साथ आगरा के विकास की शपथ ली। उन्होंने आगरा को विकास पथ पर अग्रसर करने का संकल्प लेते हुए भरोसा दिया कि वह आगरा को खूबसूरत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। इसी बीच समर्थकों नारे लगाकर उनका उत्साह बढ़ाया। पूरे कार्यक्रम में भारत माता के जयघोष गूंजते रहे। आगरा नगर निगम में सभी 100 पार्षदों को 20-20 की संख्या बांटकर 5 बार में शपथ दिलाई गई।