Agra News: जलभराव, गंदगी, सड़़क पर गड्ढे जैसी समस्या के निदान के लिए नगर निगम ने जारी किया व्हाट्सऐप नंबर

स्थानीय समाचार

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में लापरवाही पर कार्यदाई संस्था के भुगतान में 26 लाख की कटौती के आदेश

आगरा: अनुबंध की शर्तों के उल्लंघन और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में लापरवाही पर नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने कार्यदाई संस्था स्वच्छता कारपोरेशन को किये जाने वाले भुगतान में से 26 लाख की कटौती करने के आदेश दिये हैं।
शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने के लिए नगर निगम की ओर से स्वच्छता कारपोरेशन को अनुबंधित किया हुआ है।

कूड़ा कलेक्शन के दौरान अनुबंध में दी गयीं शर्ताें के उल्लंघन की शिकायतें लगतार निगम प्रशासन को मिल रही थीं। कई सभासदों ने भी अधिकारियों को इसकी शिकायतें की थीं। इसको लेकर अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद यादव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। इसमें सभी एसएफआई, सीएसएफआई और जेडएसओ और संवेदना सोसायटी के अलावा स्वच्छता कारपोरेशन के प्रबंधक सुधीर रेड्डी ने अपने सुपरवाइजरों की टीम के साथ भाग लिया था। बैठक के दौरान डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए तेरह वाहनों के अलावा पुश कार्ड, ट्राई साइकिलों समेत करीब 183 अन्य वाहनों को उपलब्ध कराने की मांग स्वच्छता कारपोरेशन से की गई थी। इसके बावजूद कंपनी की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया।

समीक्षा बैठक की रिपोर्ट नगरायुक्त को सौंपी गयी इसमें स्पष्ट कहा गया कि स्वच्छता कारपोरेशन द्वारा कूड़ा कलेक्शन सही प्रकार से न करने के कारण निगम की छवि धूमिल होने के साथ साथ इसका प्रतिकूल प्रभाव आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 पर भी पड़ने की संभावना है।

जलभराव के निदान को नगर निगम ने जारी किये व्हाट्सऐप नंबर

आगरा,। मानसून के मौसम में जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए निगम प्रशासन की ओर से व्हाट्सऐप नंबर जारी कर दिये गये हैं। नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने कहा है कि इन नंबरों पर मैसेज भेज कर कोई भी नागरिक अपनी समस्या का निदान करा सकता है।

बरसात के मौसम में जलभराव, गंदगी, सड़़क पर गड्ढे आदि जैसी समस्याएं अमूमन लोगों को परेशान करती हैं। जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए व्हाट्सऐप नबंर जारी किये गये हैं। मोबाइल फोन नम्बर 9068133345 या 8272854914 पर कोई भी नागरिक अपनी समस्याओं का फोटो और अपना मोबाइल नंबर सहित मैसेज भेज कर से नगर निगम प्रशासन को अवगत करा सकता है। ये मोबाइल नंबर सीधे कंट्रोल रूम से संबद्ध कर दिये गये हैं।

महापौर ने दिया एसएन मेडिकल कॉलेज से गुजरने वाले नाले के निर्माण का निर्देश

आगरा। महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने सोमवार को एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता के साथ टीबी वार्ड के पीछे से गुजरने वाले नाले का निरीक्षण किया और नाला निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

नूरी दरवाजा क्षेत्र से गुजरने वाला नाला एसएन मेडिकल कॉलेज होते हुए निकलता है। जर्जर हो चुके नाले में बारिश होने पर जलभराव हो जाता है। इससे क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

महापौर ने बताया कि नगर निगम के जोन-1 की कक्ष संख्या-68 नूरी दरवाजा टीबी वार्ड स्थित नाले का निर्माण सहित कवर करने का कार्य 48 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि और इसी नाले के पास पुलिया निर्माण का कार्य 27 लाख 48 हजार 950 रुपए की लागत से किया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

छह पार्षदों का कार्यकारिणी में कार्यकाल पूरा

आगरा। नगर निगम कार्यालय में महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी में छह पार्षदों का सम्मान किया गया। इन पार्षदों का कार्यकारिणी में एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया। उनके स्थान पर अन्य पार्षदों को कार्यकारिणी में जोड़ा जाएगा।

महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने बताया कि एक साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद नियमानुसार छह पार्षद रवि माथुर, यशपाल सिंह, कप्तान सिंह, मंजू प्रजापति, सुधीर राठौर, अन्नू गुप्ता कार्यकारिणी से अलग हो गए हैं। जल्द उनके स्थान पर अन्य पार्षदों को कार्यकारिणी में जिम्मेदारी दी जाएगी।