SSP आगरा की कड़ी चेतावनी, भ्रष्टाचारी पुलिसकर्मी जायेंगे जेल,

स्थानीय समाचार

आगरा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली में अपेक्षित सुधार नहीं होने को लेकर नाराज हैं। आज सोमवार की सुबह उन्होंने क्राइम मीटिंग में यह नाराजगी खुलकर जताई। उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी पुलिसकर्मी के द्वारा भ्रष्टाचार करने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा। जांच के दौरान यदि वह दोषी पाया गया तो उसे जेल भेज दिया जायेगा। एसएसपी की सख्ती देखकर थाना प्रभारियों में खलबली मची हुई है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सुबह क्राइम मीटिंग बुलाई थी। एसएसपी ने सबसे पहले चुनाव संबंधी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कहीं भी चैन स्नैचिंग और लूट की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही एसएसपी ने एक और बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि अगर मुझे भ्रष्टाचार की किसी की कोई शिकायत मिल गई और वह सही साबित हुई तो उसे जेल भेज दूंगा।

यह बात सुनने के बाद थाना प्रभारियों के पसीने छूट गए। देर शाम तक प्रभारी एक दूसरे से इसी बात की चर्चा कर रहे थे कि साहब बहुत सख्त हैं। साहब जो कहते हैं वह कर भी देते हैं।

एसएसपी ने यह भी कहा कि अछनेरा सर्किल और इरादत नगर थाने की खनन की शिकायतें आ रही हैं। इसके बाद अछनेरा सर्किल के पुलिसकर्मियों की सांसें अटक गई हैं। एसएसपी ने सदर, लोहामंडी और अछनेरा थाने का ओआर करने की भी बात कही है। यह सुनकर इन थानों के प्रभारी और दरोगा घबराए हुए हैं।

गौरतलब है कि प्रभाकर चौधरी को बेहद सख्त माना जाता है। वह जहां भी रहते हैं वहां भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को बेहतर तरीके से सबक सिखाते हैं। आगरा में भी उनके द्वारा अभी तक कई पुलिसकर्मियों को सबक सिखा दिया गया है।