Agra News: छात्रा को टीसी थमाकर स्कूल से निकाला, मारपीट का आरोप, मां बैठी धरने पर

स्थानीय समाचार

आगरा: न्यू गोविंद नगर स्थित सिंबोजिया गर्ल्स न्यू पब्लिक स्कूल में एक छात्रा को टीसी थमाकर स्कूल से निकाल दिया गया तो उसकी मां स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गई। मां ने आरोप लगाया कि स्कूल की एक शिक्षिका ने नौवीं कक्षा की छात्रा उसकी बेटी से मारपीट की। विद्यालय के प्रधानाचार्य से जब शिक्षिका की शिकायत की गई तो उन्होंने बच्ची की टीसी काटकर हाथ में थमा दी। कहा जा रहा है कि इस घटनाक्रम से छात्रा अवसाद में है। उसका इलाज चल रहा है।

सिंबोजिया गर्ल्स ‘न्यू पब्लिक स्कूल में पूर्व सपा नेत्री मोनिका नाज खान की 16 वर्ष की बेटी एलिस नौवीं कक्षा में पढ़ती है। मोनिका ने बताया कि गुरुवार को उनकी बेटी जब स्कूल से लौट कर घर आई तो वह रोने लगी। रोने का कारण पूछा तो वह सिर्फ एक ही बात दोहरा रही थी कि अब मुझे जिंदा नहीं रहना मेरी बहुत बेइज्जती हो गई है। कुछ देर बाद बेटी की कुछ सहेलियां मेरे घर पर आईं और उन्होंने मुझे पूरा मामला बताया।

मोनिका ने बताया कि उनकी बेटी की आंखों में आई फ्लू की वजह से कुछ परेशानी हो रही थी। ऐसे में वह पीने वाले पानी से अपनी आंखों को धोने लगी। इस दौरान स्कूल में मौजूद शिक्षिका अनीता बिना कुछ कहे मेरी बेटी के बाल पकड़कर उसे पीटते हुए कक्षा में ले गईं। उसके साथ काफी अभद्रता की। बेटी की सहेलियों ने बताया कि टीचर की पिटाई के बाद से एलिस स्कूल में पूरे समय रोती रही। इसके बाद मोनिका स्कूल के प्रधानाचार्य से इस मामले की शिकायत करने के लिए पहुंची।

जब प्रधानाचार्य ने शिक्षिका को बुलाया तो शिक्षिका अनीता ने ऐसा कोई भी मामला होने से साफ इनकार कर दिया। जब मैंने इसका विरोध किया तो प्रधानाचार्य जेएस राणा ने मुझसे कहा कि अगर आपको स्कूल से इतनी ही परेशानी है तो आप अपनी बेटी का एडमिशन कहीं और करा लीजिए। इसके बाद उन्होंने मेरी बेटी की टीसी काटकर मेरे हाथ में थमा दी। लेकिन मैं टीसी स्कूल में ही छोड़कर वापस चली आई।

इसके बाद दोबारा से जब मैं स्कूल गई तो मुझे एंट्री नहीं दी गई। ऐसे में मैंने पुलिस को कॉल किया तो पुलिस मौके पर पहुंची और उनके साथ स्कूल के अंदर गई। लेकिन प्रधानाचार्य ने साफ इंकार कर दिया कि हम आपकी बच्ची को स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे। पीड़ित छात्रा की मां मोनिका ने बताया कि इस मामले के बाद से मेरी बेटी अवसाद में है। उसका मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा है। स्कूल प्रधानाचार्य ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

Compiled: up18 News