Agra News: विधायक डॉ. जी एस धर्मेश ने गिनाईं 9 साल की उपलब्धियां, 2200 करोड़ के विकास कार्य कराने का दावा

Politics

उत्तर प्रदेश सरकार के विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने आज प्रेस वार्ता कर 9 साल में उनकी विधानसभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को पत्रकारों के सामने रखा। विधायक डॉ धर्मेश ने बताया कि उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार के सहयोग से और अपनी विधायक निधि लगाकर उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2200 करोड़ के विकास कार्य कराए हैं जिससे विधानसभा की सूरत और सीरत बदलने का कार्य हो रहा है। इसमें कुछ कार्य हो चुके हैं तो कुछ चल रहे हैं और कुछ होने वाले हैं।

तीन रेल फाटक होंगे खत्म

विधायक डॉक्टर धर्मेश ने बताया कि उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि उनकी विधानसभा क्षेत्र में जो 3 रेल फाटक हैं, जिन्हें पूरी तरह से खत्म करके ब्रिज बनाए जा रहे हैं। रूई की मंडी रेलवे फाटक को खत्म करने के लिए डीपीआर तैयार हो चुकी थी लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना गति शक्ति के तहत दोबारा से इसके लिए डीपीआर तैयार कराई गई है। अब इस डीपीआर के अंतर्गत एक नहीं बल्कि तीन-तीन रेलवे फाटकों को खत्म कर वहां ब्रिज बनाने की कवायद शुरू होगी। इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए भी कार्य तेजी के साथ चल रहा है।

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने बताया कि उनके क्षेत्र में एक डिग्री कॉलेज का निर्माण कार्य कराया जाना है, उसका शिलान्यास हो गया है। इस डिग्री कॉलेज के निर्माण हो जाने के बाद छात्र छात्राओं को कॉलेज में पढ़ने के लिए दूरदराज नहीं जाना होगा। नरीपुरा से लेकर अजीत नगर गेट तक जलभराव की समस्या को समाप्त करने के लिए भी उन्होंने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जल निकासी की व्यवस्था के लिए बड़े नाले का निर्माण किया जा चुका है। अभी धनौली से नारीपुरा तक एक योजना के तहत बड़े नाले के निर्माण का कार्य चल रहा है।

स्वच्छ पेयजल योजना

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने बताया कि पीएम की जो महत्वपूर्ण योजना है स्वच्छ पेयजल को लेकर ‘हर घर नल।’ इस योजना पर भी काम तेजी के साथ चल रहा है। सरकार की ओर से इस योजना के तहत बजट मिल गया है और क्षेत्र में इस योजना के तहत हर घर में कनेक्शन दिए जा रहे हैं जिससे हर घर को स्वच्छ पेयजल पीने को मिल सके।