Agra News: खनन माफिया-पुलिस की हुई मुठभेड़, बालू से भरी कई ट्रैक्टर-ट्रॉली ज़ब्त

Crime

आगरा: खनन माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए आगरा पुलिस ताबड़तोड़ कार्यवाही को अंजाम दे रही है। बीती रात भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। खेरागढ़-जगनेर सीमा पर खनन माफिया और उसके गुर्गों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी। खनन माफिया अवैध रूप से धौलपुर से बालू से भरी ट्रैक्टर-ट्राली और डंपर लेकर आ रहे थे। पुलिस ने खनन माफिया और उसके गुर्गों की घेराबंदी की। पुलिस को देखकर खनन माफियाओं ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया जिस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही की। पुलिस की ओर से फायरिंग होने पर माफिया ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर राजस्थान सीमा में भाग गए।

एसीपी खेरागढ़ महेश कुमार के नेतृत्व में खेरागढ़, जगनेर और बसई जगनेर थाने की पुलिस ने राजस्थान से आने वाले बालू से भरी अवैध ट्रैक्टर-ट्राली और डंपर के विरुद्ध मंगलवार की रात से बुधवार सुबह तक संयुक्त अभियान चलाया। जगनेर पुलिस की सूचना पर खेरागढ़ पुलिस ने खनन माफियाओं की धरपकड़ के लिए घेराबंदी की। पुलिस को देखकर बालू से भरी ट्रैक्टर-ट्राली और डंपर को लेकर माफिया खेरागढ़ के गांव डांडा की ओर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो खनन माफिया के गुर्गों ने उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर जंगल के रास्ते राजस्थान सीमा में भाग गए।पुलिस ने राजस्थान सीमा तक पीछा किया लेकिन आरोपित हाथ नहीं आए।

एसीपी खेरागढ़ सर्किल महेश कुमार ने बताया कि बालू से भरी पांच ट्रैक्टर-ट्राली और एक डंपर पकड़ा है। घेराबंदी और पीछा करने के बावजूद माफिया डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली जो अवैध खनन से भरी हुई थी उन्हें छोड़कर फरार हो गए। फिलहाल सभी को चिन्हित किया जा रहा है और उनके घर पकड़ के लिए टीमों को लगाया गया है।

Compiled: up18 News