Agra News: फांसी लगाने जा रही थी किशोरी, देवदूत बनकर पहुंची पुलिस, हो रही जमकर तारीफ

स्थानीय समाचार

यूपी के जिला आगरा में पुलिस और होमगार्ड की तत्परता के चलते एक युवती की जान बच गई। पुलिस ने सीआईडी सीरियल के अभिनेता इंस्पेक्टर दया की तरह दरवाजा तोड़कर युवती की जान बचाई। पुलिस को युवती द्वारा कमरे में बंद कर सुसाइड करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पीआरवी 3 मिनट में मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़ दिया। युवती फंदे पर लटकी हुई थी, उसे नीचे उतारा गया और बचा लिया गया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को 112 नंबर पर रिंग रोड चौकी इलाके से कॉल आया जिसमें बताया गया कि एक लड़की कमरे में बंद हो गई है और सुसाइड कर रही है। सूचना मिलने पर तत्काल पीआरवी 4095 पर तैनात आरक्षी नितिन और होमगार्ड देवी सिंह 3 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल पर पहुंचकर उन्होंने देखा युवती कमरे के अंदर कपड़े से बनाए हुए फंदे पर लटकी हुई है और परिजन कमरे का दरवाजा तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन दरवाजा नहीं खुल रहा।

मौके पर पहुंचे आरक्षी नितिन ने दरवाजे को खोलने की कोशिश की दरवाजे में कंधे से धक्का भी लगाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। जिसके बाद नितिन ने पास में रखे गैस सिलेंडर को उठा लिया और तेजी से सिलेंडर द्वारा दरवाजे पर प्रहार किया। करीब 3 बार ऐसा करने पर दरवाजा टूट गया। इसके बाद पुलिस और परिजन कमरे में घुस गए युवती को फंदे से उतारने लगे। इसके बाद गांठ ना खुलने की वजह से कपड़े को कैंची से काट दिया गया और युवती को नीचे उतार लिया गया।

युवती को तत्काल अस्पताल उसकी हालत अब सामान्य है। परिजनों ने बताया कि अगर पुलिस समय पर नहीं आती तो उनकी बेटी की जान नहीं बचती। घर में आपसी विवाद होने के चलते बेटी ने यह आत्मघाती कदम उठाया था।

पुलिस के सराहनीय काम के बाद पुलिस आयुक्त डॉ प्रीतिंदर सिंह ने युवती की जान बचाने वाले सिपाही और गार्ड को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । डीसीपी सिटी आगरा ने भी दोनों जवानों का हौसला बढ़ाया और 5000 रुपए नगद धनराशि देकर दोनों जवानों को सम्मानित किया।