Agra News: ताज प्रेस क्लब में बड़े ही हर्षोउल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

विविध

आगरा। गुरुवार को ताज प्रेस क्लब में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हषोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने देश की वर्तमान परिस्थितियों में नागरिकों से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि पत्रकारों को भी अपनी लेखनी से लोगों को जागरूक करना होगा। क्लब में हो रहे निर्माण कार्य की भी सराहना की गई।

स्वतंत्रता दिवस पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनयन शर्मा और महासचिव केपी सिंह ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष सुनयन शर्मा ने कहा कि प्रेस क्लब से सम्बंधित किसी भी सदस्य को कोई भी सुझाव देने हों तो वह दे सकता है। उन्होने कहा कि जल्द कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाएगी। क्लब के खाते को संचालित करने के साथ साथ क्लब परिसर की देखरेख के लिये किसी को तैनात करने पर विचार किया गया।

महासचिव केपी सिंह ने कहा कि क्लब में दो नए कमरों का निर्माण हो गया है। जल्द ही मुख्य हाल का काम शुरू होगा। मुख्य गेट को भी सही कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने परिचय पत्र के लिए अपना विवरण अभी तक नहीं दिया है,वे हमें अपनी डिटेल दे दें। जो परिचय पत्र बन चुके हैं,उनका वितरण जल्द हो जाएगा। क्लब की जल्द ही एक वेबसाइट बनाई जाएगी।

पूर्व कोषाध्यक्ष डॉ.महेद चंद्र धाकड़ ने कहा कि खुशी की बात है कि दो नए कमरे बनकर तैयार हो चुके हैं। उन्होने पत्रकारों की जिम्मेदारी तय करते हुए कहा कि देश के वर्तमान माहौल पर भी नज़र रखते हुए लोगों को अपनी लेखनी से अलर्ट करते रहना चाहिए। पूर्व अध्यक्ष राजीव सक्सेना,पू.अध्यक्ष अनिल शर्मा एवं डॉ.बचन सिंह सिकरवार,उपा.मनोज मिश्रा,यतीश लवानियां,वीरेंद्र गोस्वामी ने भी विचार व्यक्त किये। संचालन महासचिव केपी सिंह ने किया।

बच्ची की प्रस्तुति की सराहना :

इस अवसर पर सेंट पॉल स्कूल यूनिट 2 की द्वितीय कक्षा की छात्रा अदित्री मिश्रा ने फ़िल्म पद्मावत के घूमर-घूमर गाने पर नृत्य की प्रभावपूर्ण प्रस्तुती दी,उपस्थित सभी लोगों ने बच्ची के नृत्य की सराहना की।

ये लोग मौजूद रहे :

इस अवसर पर ताज प्रेस क्लब अध्यक्ष सुनयन शर्मा, महासचिव केपी सिंह, उपा.मनोज मिश्रा एवं पूर्व अध्यक्ष राजीव सक्सेना, पू.अध्यक्ष अनिल शर्मा, डॉ.बचन सिंह सिकरवार, सचिव यतीश लवानिया के अलावा कार्यकारिणी सदस्य जय सिंह, अरुण रावत, पूर्व कोषाध्यक्ष डॉ.महेश चंद्र धाकड़, हेमेंद्र चतुर्वेदी, देश दीपक तिवारी, के.एन.मिश्रा, डॉ.एम.सी.शर्मा, राजेश दुबे, उषा कुमारी, वीरेंद्र गोस्वामी, शीतल सिंह, सज्जन सागर, राजकुमार मीना आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।