Agra News: ताजमहल में बनाई गई रील में विदेशी महिला पर्यटक को लेकर छींटाकशी, वीडियो वायरल, ASI ने दी थाने में तहरीर

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल में यूट्यूबर द्वारा एक रील बनाई गई है। इस रील में विदेशी पर्यटक पर छींटाकशी और टिप्पणी की गई हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पर्यटन कारोबारियों ने इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने संज्ञान लिया और रील बनाने वाले यूट्यूबर बाबू गप्पी और सुनील कुमार के खिलाफ पर्यटन थाने में तहरीर दी।

शहर के यूट्यूबर बाबू गप्पी वीडियो बनाकर अपने चैनल पर डालते हैं। पिछले दिनों बाबू गप्पी वन और सुनील कुमार 0702 की आईडी से एक वीडियो शेयर हुई है। इसमें ताजमहल के उद्यान में बने वाटर चैनल के किनारे बैठकर दोनों आपस में बात कर रहे हैं। वीडियो में बाबू गप्पी ताजमहल देखने के बजाए वहां मौजूद एक विदेशी पर्यटक की ओर इशारा कर छींटाकशी करते दिख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद इस पर पर्यटन कारोबारी और शहर के लोगों ने आपत्ति जताई। उन्होंने यूट्यूबर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

वीडियो पर संज्ञान लेते हुए ताजमहल के संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी की ओर से पर्यटन थाने में नामजद तहरीर दी गई। अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल का कहना है कि स्मारक में बनाई गई रील में विदेशी महिला पर्यटक को लेकर छींटाकशी की गई है। तहरीर दे दी गई है।