Agra News: मणिपुर की घटना के विरोध में कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, की गृहमंत्री व मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

Politics

आगरा – शहर कांग्रेस कमेटी ने आज मणिपुर में महिलाओं व बेटियों के साथ किए जा रहे बलात्कार, यौन उत्पीड़न व अत्याचारों पर विरोध करते हुए, कार्यालय से कैंडल मार्च निकाल कर रावली स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष मोदी, अमित शाह व मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खिलाफ जबर्दस्त नारेबाजी की।

इस अवसर पर अध्यक्ष चिल्लू ने कहा कि आरएसएस के इशारे पर मणिपुर की भाजपा सरकार वहां की जनता, महिलाओं, बेटियों के साथ बलात्कार, यौन उत्पीड़न व अपराधिक कृत्य खुलेआम पुलिस के संरक्षण में कर रही है, जोकि एक प्रकार से पूर्वोत्तर राज्यों को विभाजित करने की साजिश है।

चिल्लू ने कहा कि देश के किसी भी राज्य , किसी भी धर्म, किसी भी जाति या संप्रदाय के नागरिक हों, सभी भारत के नागरिक हैं, और कांग्रेस कभी भी इस प्रकार की आरएसएस भाजपा प्रायोजित हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे इसके लिए कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।

चिल्लू ने जनता से भी अपील की कि वह देश की महिलाओं, बेटियों की अस्मिता को बचाने के लिए मोदी सरकार के डर को निकालकर सड़कों पर आकर विरोध करें।

कैंडल मार्च में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरेशी, भारत भूषण एडवोकेट, ओम शर्मा, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, शिल्पा दीक्षित, विनोद जरारी, जलाल उद्दीन एडवोकेट, मुन्नालाल वर्मा, प्रदीप जैन सीए, सोनू सक्सेना, विनय गौतम, बशीरुल हक रॉकी, सचिन चौधरी, नीलोफर बानो, फिरोज खान, मनोरमा जैन, हरीश शर्मा, आई डी श्रीवास्तव, याकूब शेख, हबीब कुरैशी, शीतल सिंह, रत्ना शर्मा आदि शामिल थे।