Agra News: पति पूजा-पाठ में व्यस्त रहता है, नहीं बनाता संबंध, परामर्श केंद्र में आ रहे अजीब मामले

स्थानीय समाचार

आगरा: यहां पुलिस लाइन स्थित परामर्श केंद्र में रविवार को आए एक मामले में एक युवती ने आरोप लगाया कि उसका पति हमेशा पूजा-पाठ और भागवत कथा में व्यस्त रहता है और उसके साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाता। साथ ही अपने दोस्तों के साथ सोने के लिए युवती पर दवाब बनाता है। दहेज की मांग करता है व मारपीट करता है।

हालांकि भागवत आचार्य पति परामर्श केंद्र में हाजिर नहीं हुआ। ऐसे में काउंसलर का कहना है कि अगर अगली तारीख में पति नहीं आया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

थाना सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती की शादी 22 अप्रैल, 2023 को वृंदावन के भागवत आचार्य से हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही दोनों में अनबन होने लगी। युवती का आरोप है कि भागवत आचार्य पति उसके साथ मारपीट करने लगा। दहेज की मांग करने लगा और कहने लगा कि उसे बच्चा चाहिए।

भागवत आचार्य की पत्नी ने आरोप लगाया कि उनके पति पूजा-पाठ में व्यस्त रहते हैं। घर में माहौल भी ऐसा ही रहता है। वह उसके साथ संबंध नहीं बनाते और जड़ी-बूटी लेने का बहाना करते हैं। इसी वजह से संतान की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। एक बार रात को पति घर की छत पर थे और उनके साथ उनके दोस्त भी थे। षड्यंत्र के तहत रात को उन्होंने अपने दोस्त को मेरे पास कमरे में सुला दिया। दोस्त ने मेरे साथ गंदी हरकत की, जिसका मैंने विरोध किया तो उनका एक दोस्त बोला कि मैं डॉक्टर हूं और इसे नशे का इंजेक्शन दे दूंगा।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर अमित गौड़ ने बताया कि वृंदावन के रहने वाले एक भागवत आचार्य की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि पति घर में भक्तिमय माहौल होने के बावजूद भी गाली-गलौज करते हैं और अपशब्दों का प्रयोग करते हैं। रविवार को तीसरी तारीख पर भी भागवताचार्य उपस्थित नहीं हुए। ऐसे में अगर अगली तारीख में वह नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।