Agra News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 10 अगस्त को कर्मचारी यूनियन का विशाल प्रदर्शन

विविध

आगरा: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी यूनियन एकजुट नजर आ रही है। प्रदेश सरकार के साथ साथ भारत सरकार के विभाग के कर्मचारी नई पेंशन स्कीम को निरस्त करने और पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर एक प्लेटफार्म पर खड़ी हुई है। मंगलवार को नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज संघ की ओर से एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई और 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले विशाल प्रदर्शन की जानकारी दी गई।

देशभर में होगा प्रदर्शन

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज संघ के मंडल अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि यूनियन के राष्ट्रीय नेतृत्व से मिले निर्देशों के बाद 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन की गूंज आगरा रेल मंडल में भी सुनाई देगी। आगरा रेल मंडल की एक टुकड़ी दिल्ली के रामलीला मैदान में जाएगी तो दूसरी टुकड़ी आगरा में मोर्चा संभालेगी। आगरा रेल मंडल के साथ-साथ दिल्ली में विशाल प्रदर्शन होगा और अपनी मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी अगर सरकार पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो फिर राष्ट्रीय नेतृत्व का जो निर्देश मिलेगा उसे अमल में लाया जाएगा।

आगरा रेल मंडल पर होगा प्रदर्शन

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज संघ के अक्षयकांत शर्मा ने बताया कि आगरा रेल मंडल पर भी प्रदर्शन किया जाएगा इस प्रदर्शन में लगभग हजार कर्मचारी शामिल होंगे। विशाल जुलूस निकालते हुए डीआरएम कार्यालय पहुंचेंगे और पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर डीआरएम आगरा को ज्ञापन सौंपेंगे।

पुरानी पेंशन है बुढ़ापे की लाठी

यूनियन के पदाधिकारी का कहना है कि पुरानी पेंशन बुढ़ापे की लाठी है लेकिन उसे लाठी को भारत सरकार ने तोड़ दिया है। सेवा निवृत होने के बाद पेंशन ही उसे कर्मचारियों के पास एक सहारा रह जाती है जिससे वह अपनी जीवन यापन कर सकता है। जब तक पुरानी पेंशन बहाली नहीं होती यह आंदोलन जारी रहेंगे।