Agra News: चेन तोड़ने के पाप से मुक्ति पाने निकले थे, पुलिस ने दबोच लिया

Crime

आगरा: एक अजीबोगरीब मामले में दो चेन लुटेरे अपने पाप से मुक्ति पाने के चक्कर में पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उन्होंने एक महिला के गले से चेन लूटी थी। उसे वे यमुना नदी में प्रवाहित करने जा रहे थे। तभी पुलिस ने संदिग्ध हालात में उन्हें धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार, विगत 29 अगस्त को यमुना किनारे रोड पर स्कूटी सवार बुजुर्ग महिला के गले से बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन तोड़ ली थी। पीड़िता ने रकाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

थाना प्रभारी रकाबगंज प्रदीप कुमार ने बताया कि रविवार को गश्त के दौरान चीलगढ़ चौराहे के पास एक एक्टिवा पर दो युवक आते दिखे। चेकिंग के लिए जब उनको रोकना चाहा तो वे एक्टिवा मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने दोनों को पकड़ा।

इनकी तलाशी ली तो इनके पास से अवैध तमंचे और लूट के मोबाइल फोन मिले। इनकी जेब में एक रुद्राक्ष की माला भी थी। जब इस माला के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले बुजुर्ग महिला की चेन तोड़ी थी। बाद में उन्होंने देखा तो चेन की जगह रुद्राक्ष माला निकली।

हिंदू धर्म में रुद्राक्ष को पवित्र माना गया है। ऐसे में वे पाप से बचने को इस माला के रुद्राक्ष को यमुना में प्रवाहित करने जा रहे थे। उन्हें पता नहीं था कि रास्ते में चेकिंग हो जाएगी।

पकड़े गए लुटेरे आकाश निवासी तुलसी चबूतरा ताजगंज व शुभम उर्फ पवन गहलोत निवासी खेरिया मोड हैं। दोनों पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। वे कई बार जेल जा चुके हैं।

Compiled: up18 News