Agra News: ट्रैन पर पत्थरबाजी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, जीआरपी ने शुरू किया जागरूकता अभियान

स्थानीय समाचार

आगरा: रेलवे ट्रैक पर दौड़ती ट्रेनों को निशाना बनाया जा रहा है। असामाजिक तत्व बेखोफ होकर ट्रैक पर दौड़ती ट्रेनों पर पथराव कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में यह घटनाएं बढ़ गई है। देश की प्रमुख ट्रेन वंदे भारत तो हमेशा पत्थरबाजों के निशाने पर रही है। इसे लेकर आगरा रेल मंडल और जीआरपी इन घटनाओं को रोकने के लिए गंभीर दिखाई दे रहा है। जीआरपी आगरा कैंट पत्थरबाजों पर शिकंजा कसने के लिए रेलवे ट्रैक के किनारे पर रहने वाले लोगों से संपर्क कर उन्हें जागरूक कर रही है, साथ ही जीआरपी का सहयोगी भी बना रही है जिससे लोगों की मदद से पत्थरबाजों पर शिकंजा कसा जा सके।

जीआरपी आगरा कैंट द्वारा आज मुस्तफा क्वार्टर नगला पुलिया की ओर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर लोगों से संवाद किया। ट्रैक के किनारे रहने वाले लोगों से बातचीत की और उनसे कहा कि रेलवे ट्रैक के किनारे कोई भी अनजान व्यक्ति दिखाई दे तो उसे टोकने का काम करें। यदि व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हो रहा है तो इसकी सूचना तुरंत जीआरपी या पास के ही पुलिस चौकी पर दें ताकि अगर वो व्यक्ति किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के लिए आया है तो उसे रोका जा सके।

पत्थरबाजों पर कसेगा शिकंजा

जीआरपी आगरा कैंट प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ती चली जा रही है। इन घटनाओं से देश की छवि विदेशों में भी धूमिल हो रही है तो वहीं रेलवे को काफी नुकसान हो रहा है। यात्री भय के माहौल में ट्रेन में सफर करने को मजबूर हैं। ऐसे पत्थरबाजों और असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए लोगों का सहयोग लिया जा रहा है। ट्रैक के किनारे रहने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि कोई भी अनजान या संदिग्ध व्यक्ति प्रतीत हो तो उसे रोकने का काम करें और पास के ही जीआरपी और पुलिस चौकी पर इसकी सूचना दें।

आम जनमानस ने भी जीआरपी के इस अभियान की सराहना की, साथ ही जीआरपी का पूरा सहयोग और साथ देने की भी बात कही। लोगों ने कहा कि ट्रैन पर हमला देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना है। साथ ही इससे यात्रियों में भय का माहौल पैदा होता है और विदेशों में भी देश की छवि धूमिल होती है। इसे रोकने के लिए वे जीआरपी के साथ खड़े हुए हैं रेलवे ट्रैक के किनारे जो भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देगा उसे टोकने का काम जरूर करेंगे।

Compiled; up18 News