Agra News: फौवारा थोक बाजार में मेडिकल स्टोर में लगी आग, लाखों की दवाइयां जलकर खाक

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना कोतवाली के सामने खिरनी गली में स्थित दवा मार्केट की एक दुकान में विगत देर रात्रि आग लग जाने से लाखों रुपये की दवाएं जलकर खाक हो गईं। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, इस दौरान दुकान पूरी तरह जल गई। हालांकि फायर ब्रिगेड ने आग को आस-पास की दुकानों में फैलने से रोक दिया।

फौवारा थोक दवा बाजार स्थित दुकान लोटस फार्मा में रात्रि करीब एक बजे आग लगी। रात्रि का समय होने से ईदगाह फायर स्टेशन से दमकल को आने में अधिक समय नहीं लगा। दमकल कर्मियों ने तुरंत बिजली विभाग से आपूर्ति रोकने को कहा और उसके बाद आग बुझाना शुरू कर दिया। ईदगाह के फायर स्टेशन ऑफिसर (एफएसओ) सागर गुप्ता ने बताया कि करीब 45 मिनट के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि रात्रि में सड़कें खाली होने से दमकल तुरंत पहुंच गई, यदि यह आग दिन में लगी होती तो फौवारा के भीड़ भरे बाजार में पहुंचने में दिक्कत होती और इससे आग को फैलने का मौका मिल सकता था।

फौवारा स्थित थोक दवा बाजार में कई मार्केट हैं, इन मार्केट के अंदर दवा की थोक की दुकानें हैं। विगत देर रात्रि जब स्थानीय लोगों की निगाहें पड़ीं, तब तक आग की लपटें बेकाबू हो चुकी थीं, दुकान से आग की लपटें निकल रहीं थी लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। लपटें इतनी तेज थी कि दुकान तक पहुंचने की हिम्मत लोग नहीं जुटा पाए। आग से दुकान में रखीं लाखों रुपये की दवाइयां और फर्नीचर पूरी तरह से जल गया। आशंका जताई जा रहा है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है।

दवा विक्रेता एसोसियेशन के मुख्य संरक्षक गिरधारीलाल भगत्यानी ने बताया कि आग से लोटस फार्मा को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। खैरियत रही कि पड़ोस की सर्जिकल सामान की दुकानों में आग नहीं फैली, अन्यथा नुकसान और अधिक हो सकता था।