Agra News: बेटी की रिंग सेरेमनी के लिए गया था परिवार, चोर कर गए घर से 30 लाख पार, 3 दिन से सीमा विवाद में ही उलझी पुलिस, नहीं ली तहरीर

Crime

आगरा: एक परिवार अपनी बेटी की रिंग सेरेमनी के लिए इटावा गया था। रिंग सेरेमनी अच्छे से संपन्न होने के बाद परिवार के लोग काफी उत्साहित थे। रात को घर लौटे तो रिंग सेरेमनी की खुशियां गम में तब्दील हो गई। अज्ञात चोरों ने उनके घर को अपना निशाना बना लिया। घर में रखे सोने चांदी के आभूषण और नदी लेकर फरार हो गए। पुलिस से शिकायत की तो सिर्फ फॉर्मेलिटी हुई। तहरीर तक नहीं ली गई पीड़ित जिससे परिवार काफी परेशान है।

तीन दिन पहले की है घटना

घटना तीन दिन पहले की बताई जा रही है। कोटली बगीची स्थित गौतम नगर में अचल सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। अचल सिंह जून में भूमि विकास बैंक से सेवा निवृत हुए थे। उन्होंने अपनी बेटी की शादी तय कर दी थी और 3 दिन पहले वह इटावा अपनी बेटी की रिंग सेरेमनी की रस्म अदायगी करने के लिए गए थे। रिंग सेरेमनी का कार्यक्रम बहुत अच्छे से संपन्न हो गया। सभी के चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिल रही थी। रात को लगभग 1:00 बजे जब घर पर लौटे तो चेहरे की खिलखिलाहट और खुशियां गम में बदल गई। घर के ताले टूटे हुए थे। अंदर जाकर देखा तो अंदर का दृश्य देखकर सभी को गहरा सदमा लगा। अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया था।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस

पीड़ित ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जांच पड़ताल की और फिर अपनी फॉर्मेलिटी पूरी करके चली गई। इस घटना को तीन दिन बीत गए। वह थाने के चक्कर लगा रहे थे। बाद में सदर थाना पुलिस ने कह दिया कि यह क्षेत्र उनके थाना क्षेत्र में नहीं आता, आप ताजगंज जाइए। यह सुनकर वह भी हैरत में पड़ गए। तीन दिनों से पुलिस यही पता नहीं कर पाई कि यह क्षेत्र किस थाने में आता है। पीड़ित का कहना है कि पुलिस तो सीमा विवाद में ही उलझी रही उन्होंने उनकी तहरीर तक नहीं ली।

लगभग 30 लाख रुपए की है चोरी

पीड़ित परिवार के मुखिया का कहना है कि उनके घर में सोने चांदी के आभूषणों के साथ-साथ बेटी की शादी के और बड़ी बेटी की कुछ रकम रखी हुई थी। यह रकम लगभग 5 से 6 लख रुपए थी। इतना ही नहीं सेवानिवृत होने के दौरान उन्हें पैसा मिला था वह भी रखा हुआ था। बेटे की शादी होनी है तो उसके लिए सोने चांदी के आभूषण बनवाए थे। बीवी के सोने चांदी के आभूषण और बड़ी बेटी के भी सोने चांदी के आभूषण उन्हीं के तिजोरियों में रखे हुए थे। अज्ञात चोरों ने हर कमरे को खंगाल सोने चांदी के आभूषणों के साथ नगदी लेकर फरार हो गए। लगभग 30 लाख रुपए से अधिक की चोरी है।

परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार के मुखिया का कहना है कि एक तरफ तो छोटी बेटी की शादी सिर पर है तो वहीँ बड़ी बेटी की जो रकम और आभूषण रखे हुए थे, उनके चोरी हो जाने से उन पर दुगना भार हो गया है। हर किसी की आंख नम है।

Compiled: up18 News