Agra News: सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षद की भी नही हो रही सुनवाई, हाथ-ठेलों का अभाव बना बाधा

स्थानीय समाचार

आगरा: दीपावली का त्यौहार नजदीक आने के साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था चरमराने के आरोप लगने लगे हैं। वार्ड 96 की पार्षद आरती शर्मा ने सफाई व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए जोनल अधिकारी (जेडएसओ) पर झूठी रिपोर्ट देकर नगर आयुक्त को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। वार्ड 90 शास्त्रीपुरम में भी सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है, उस पर निर्माण विभाग ने मलबा डालकर सड़क को बाधित कर रखा है।

पार्षद आरती शर्मा ने एक बयान में कहा कि दीपावली के अवसर पर वार्षिक सफाई में घरों/व्यापारिक प्रतिष्ठानों से निरंतर कूड़ा कचरा निकल रहा है, लेकिन शहर में कूड़ा उठाने हेतु हाथ-ठेलों का अभाव है। गलियों बाजारों से कूड़ा उठाकर डलाब तक पहुंचाने के जरूरी साधन हाथ ठेले की जर्जर हालत है, सफाई कर्मी किसी तरह तख्ते लगाकर जुगाड़ से इन टूटे ठेलों में कूड़ा एकत्र करने को मजबूर हैं। इस बार त्योहार से पूर्व हमेशा की तरह विशेष सफाई अभियान भी नहीं चलाया गया है।

नहीं सुनता सफाई सुपरवाइजर, सड़क पर पड़ा मलबा, निर्माण विभाग नदारद

उधर वार्ड 90 के अंतर्गत शास्त्रीपुरम में भी रोजाना सफाई नहीं हो रही है। नए आए सेनेटरी इंस्पेक्टर अभी क्षेत्र को पूरी तरह देख नहीं पाए हैं। सफाई सुपरवाइजर द्वारा उनके निर्देशों की अनसुनी कर दी जाती है। लापरवाही को लेकर सुपरवाइजर को नोटिस भी दिया गया, लेकिन कार्यप्रणाली में सुधार नहीं है।

नगर निगम के निर्माण विभाग के जेई ने द्वारिकापुरी के सामने मुख्य सड़क पर ढेर मलबा छोड़ दिया है। कहा गया था कि यहां नाली की पुलिया तोड़ कर नए सिरे से बनाई जानी है, लेकिन पुलिया को तोड़ने के बाद पिछले दस दिन से यहां कोई कार्य नहीं हुआ है।