Agra News: इंसाफ पाने को दर-दर भटक रहा दिव्यांग परिवार, पुलिस कार्यशैली पर उठाए सवाल

Crime

आगरा: दबंग पड़ोसियों द्वारा मारपीट किये जाने के मामले में कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर एक विकलांग परिवार थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर के दरवाजे को खटखटा चुका है लेकिन पीड़ित विकलांग परिवार की कोई सुनवाई नहीं हुई है। पुलिस यह कहकर लौटा देती है कि कार्रवाई की जा रही है लेकिन आरोपियों को पकड़ा नहीं जाता है। विकलांग परिवार पुलिस की इस कार्यशैली से बुरी तरह से हताश है और इंसाफ पाने के लिए हर उचित कदम उठाने की बात कह रहा है।

पूरा मामला सैया थाना क्षेत्र के हिरोडा गांव का है। पीड़ित राजन लाल अपनी पत्नी, भाई और भाभी के साथ गांव में रहता है। चारों लोग विकलांग हैं। पीड़ित ने बताया कि 30 नवंबर 2022 को मवासी लाल से गाली गलौज को लेकर झगड़ा हुआ था। दबंगों ने जमकर परिवार के सभी सदस्यों को पीटा और इस घटना में बहन सुनीता के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। उस दौरान गांव वालों ने आरोपी पक्ष से राजीनामा करा दिया। विपक्ष ने इलाज के लिए पैसा भी नही दिया और यह कहा कि इलाज में जो भी पैसा खर्च होगा वह उसे अदा करेंगे। बहन और अन्य लोगों के इलाज में लगभग 50 से ₹60000 खर्च हुआ। जब आरोपी पक्ष से पैसा मांगा गया तो वह मुकर गया और फिर से मारपीट करने की धमकी देने लगा।

पीड़िता वीनेश ने बताया कि 3 मार्च को आरोपी पक्ष से एक बार फिर इलाज के लिए पैसे मांगे तो आरोपी मवासीलाल ने गाली गलौज करना शुरू कर दिया। इसका विरोध किया तो घर में आकर सभी को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान वह घर के अंदर नहा रही थी तो उसे भी घसीट कर ले गए और उसके साथ भी अभद्रता की। इस घटना से वह और उसका पूरा परिवार बुरी तरह से टूट गया है। बस इसी के लिए वे परिवार के साथ पुलिस से इंसाफ के लिए पुलिस से गुहार लगा रही हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।