Agra News: मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी-नगर निगम की सड़कों का किया निरीक्षण, गड्ढे मिलने पर जताई नाराज़गी

स्थानीय समाचार

आगरा। आज शुक्रवार को मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ नवनिर्मित, पैच वर्क और गड्ढा मुक्त सड़कों को लेकर पूरे शहर में निरीक्षण किया। बोदला चौराहा पर मुख्य सड़क टूटी हुई थी, लगभग 60 मीटर टुकड़े पर ठीक से पैच वर्क भी नहीं किया गया था। एमजी रोड़ पर प्रतापपुरा चौराहा से आगे डीएम आवास के पास, धाकरन चौराहा पर जगह-जगह सड़क पर गड्ढे थे। मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी अभियंता को 3 से 4 दिन में उपरोक्त सड़कों को पूरी तरह से गड्ढा मुक्त बनाने और गुणवत्ता के साथ पैच वर्क करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा खंदारी कैंपस से आरबीएस कॉलेज को जाने वाली रोड़ पर सड़क उबड़-खाबड़ थी। ककरैठा में नगर निगम द्वारा अभी हाल ही में पैच वर्क कराया गया इसके बावजूद सड़क के कुछ हिस्सों में गड्ढे थे। जिस पर मंडलायुक्त ने नगरायुक्त महोदय को सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान बोदला-बिचपुरी रोड़, मारुति स्टेट के सेंट्रल, ट्रांसपोर्ट नगर में काफी गंदगी और जगह-जगह कूड़े के ढ़ेर मिलने पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होंने नगरायुक्त को समुचित साफ़-सफाई कराने के साथ गंदगी मिलने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। इसके अलावा पूरे शहर में लगे अवैध होर्डिंग्स को एक सप्ताह के अंदर हटाने के निर्देश दिए। अन्यथा की स्थिति में संबंधित अपर नगर आयुक्त व उनकी टीम के खिलाफ जिम्मेदारी तय करने की चेतावनी दी।

निरीक्षण के अंत में मधुनगर चौराहा से आगे ग्वालियर रोड़ के दोनों ओर अतिक्रमण हटाने, लाइट लगाने एवं सड़क का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीँ छावनी क्षेत्र में बने अवैध तबेले से गंदगी फैलने पर छावनी बोर्ड को पत्र लिख कार्यवाही करवाने हेतु निर्देशित किया गया।

Compiled: up18 News