Agra News: ‘दि आगरा ताज बाइक रैली’ का रोमांचक मुकाबला, डिविजनल कमिश्नर ने किया फ्लैग ऑफ

Press Release

आगरा: कला, संस्कृति और पर्यटन के ताज महोत्सव के अन्तर्गत आगरा आगरा मोटर स्पोर्ट्स क्लब और प्रो बाइकिंग द्वारा दि आगरा ताज बाइक रैली का आयोजन सोमवार को किया गया। फतेहाबाद रोड स्थित सेल्फी पॉइंट से मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी, जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने फ्लैग आफ कर रैली को रवाना किया। फ्लैग ऑफ से पूर्व मंडलायुक्त ने बाइक रैली में भाग ले रही महिला बाइक राइडर्स से चिर परिचय प्राप्त करते हुए जीत की शुभकामनाएं दी। सेंट जोंस कॉलेज के एनसीसी आफिसर डॉ दिनेश लाल के नेतृत्व में एनसीसी कैडेट्स ने रैली की आगवानी की।

बाइक पर सवार 100 बाइकर्स फतेहाबाद रोड से होते हुए बाह, बटेश्वर, पिनाहट, चंबल सफारी के लिए रवाना हुए। पूरे मार्ग पर साथ− साथ सुरक्षा के लिए पुलिस पिकेट और एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है। बाइकर्स संकरी गली, पथरीले, टूटे− कच्चे रास्ते से होते हुए लगभग 200 किमी का पूर्ण सफर तय करेंगे।

पर्यटन को बढ़ावा देती हैं रैलियां − मंडलायुक्त

मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने कहा कि ताज महोत्सव के अन्तर्गत आयोजित बाइक रैली में देशभर के बाइकर्स ने भाग लिया। पर्यटन को बढ़ावा देने का रैली अच्छा माध्यम बनती हैं। इसके साथ ही नागरिकों को वाहन चलाते वक्त रखने वाली सावधानियों एवं अनुशासन का संदेश भी दिया जाता है। महिलाओं की भागीदारी निश्चित रूप से सशक्तिकरण की प्रेरणा देती है।

मोटर स्पोटर्स क्लब के चैयरमेन राम मोहन कपूर ने बताया कि रैली में उड़ीसा, राजस्थान, नोएडा, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, आगरा, मध्य प्रदेश आदि राज्यों से बाइकर्स ने प्रतिभाग किया। जिसमें महिला बाइकर्स ने भी अपना दमखम जमकर दिखाया। वाहनों की रैली आयोजित करने का उद्देश्य लोगों सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करना और अनुशासित रहने का संदेश देना है।

इस मौके पर ज्वाइंट डायरेक्टर टूरिज्म अविनाश चंद्र मिश्रा, आगरा मोटर स्पोर्ट्स क्लब के चैयरमेन राम मोहन कपूर, आगरा मोटर्स क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता, कार्यक्रम संयोजक तरुण रावत, प्रवीन सिकरवार, चेतन, अभिनंदन शर्मा, विवेक शर्मा, दीपक सिंह आदि मौजूद रहे।