Agra News: घट‍िया स‍िटी स्‍टेशन रोड पर ग‍िरी जर्जर इमारत, पांच लोग दबे, एक बच्ची की मौत, रेस्‍क्‍यू जारी

Regional

आगरा: दो द‍िन से हो रही बार‍िश के बीच आगरा में घट‍िया स‍िटी स्‍टेशन रोड पर गुरुवार सुबह जर्जर इमारत ग‍िर गई। ज‍िसमें इमारत में मौजूद पांच लोग दब गए। मौके पर पहुंची पुल‍िस के साथ रेस्‍क्‍यू टीम ने राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर द‍िया है। अभी तक दो लोगों को सुरक्ष‍ित न‍िकाल ल‍िया गया है। बाकी तीन लोगों को न‍िकालने का प्रयास क‍िया जा रहा है।

खोदाई के दौरान बराबर वाली तीन मंजिला जर्जर इमारत गिरी

हरीपर्वत के घटिया इलाके में सिटी स्टेशन रोड पर गुरुवार की सुबह तीन मंजिला जर्जर इमारत गिर गई। हादसा धर्मशाला में निर्माण कार्य के दौरान हुआ। नींव खोदाई के दौरान बराबर वाली जर्जर इमारत गिर गई। वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। चार लोगों को करीब आधा घंटे प्रयास के बाद बाहर निकाला गया।

एक ही परिवार के पांच लोग दबे, चार को सकुशल निकाला

इमारत के मलबे में दबी चार वर्षीय बालिका को एक घंटे से अधिक प्रयास के बाद बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने सभी को अस्पताल भेजा है। बालिका बेहोशी की हालत में मिली, उसकी हालत गंभीर है। घटना गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे की है। सिटी स्टेशन रोड पर धर्मशाला है। वहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। बताते हैं कि नींव के खोदाई के दाैरान धर्मशाला के बराबर वाली जर्जर इमारत गिर गई। जिससे वहां मौजूद मुकेश शर्मा के परिवार के पुत्र और चार वर्षीय नातिन समेत पांच लोग दब गए। घटना से अफरातफरी मच गई।

चार वर्षीय बालिका को एक घंटे प्रयास के बाद बाहर निकाला

आसपास की इमारतों में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। लोगों ने उनके साथ बचाव कार्य करके चार काे सकुशल बाहर निकाल लिया।उन्हें अस्पताल भेज दिया।मगर, मुकेश की चार वर्षीय नातिन मलबे में दबी रह गई। उसे डेढ़ घंटे बाद बाहर निकाला। वह बेहोशी की हालत में मिली। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में ले जाया गया।

घटना में एक बच्ची हुई मौत

आगरा स्टेशन रोड के पास धूलियागंज बसंत टॉकीज के पास धर्मशाला के निर्माण के दौरान खुदाई के कारण हादसे की बात सामने आ रही है। इस घटना में तीन लोगों के दबे होने का मामला सामने आया। धर्मशाला के ऊपर बने एक मकान में मुकेश शर्मा अपने परिवार के साथ रहते थे। इस हादसे में 4 साल की बच्ची रुशाली की मौत हो गई है। वह भी हादसे का शिकार हुई थी। उसे निकाला गया है। धर्मशाला में करीब 7 से 8 मकान धराशाई हुए हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक, मई माह से ही धर्मशाला में मशीन से बेसमेंट में खुदाई हो रही थी। मुकेश शर्मा ने बताया कि तीन लोग हादसे में दब गए थे। 32 साल के विवेक के सिर और हाथ-पैर में चोट आई थी। घटना में छह साल की बच्ची को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती

बस्‍ती के लोगों ने कई बार श‍िकायत, क‍िसी ने नहीं की सुनवाई

क्षेत्रीय लोगों के अनुसार सिटी स्टेशन रोड पर स्थित राय बहादुर विश्वंभर नाथ धर्मशाला के करीब 1000 वर्ग फुट क्षेत्र में में नई बिल्डिंग बनाने का काम चल रहा था। यहां मजदूर भी ठहरे हुए थे। पीछे स्थित बस्ती टीला माईथान इससे 20 फीट पहले ही ऊंची थी। बेसमेंट के लिए खोदाई होने के बाद घर 30 फीट ऊंचाई पर हो गया। बस्ती वालों ने शिकायत की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। अब बस्ती के 6 मकान के पिछले हिस्से ढह गई हैं। क्षेत्रीय महिलाएं निर्माण कराने वाले पर कार्रवाई को लेकर हंगामा कर रही हैं।

-एजेंसी