Agra News: आगरा कैंटोनमेंट बोर्ड की जगह बन सकता है छावनी नगर पंचायत, विधायक डॉ. धर्मेश ने दिए संकेत

स्थानीय समाचार

आगरा: सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही कंटोनमेंट बोर्ड खत्म होगा और उसके स्थान पर छावनी नगर पंचायत आपको सुनने को मिलेगा। जी हां, छावनी क्षेत्र से विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश इस प्रयास में लगे हुए हैं। बुधवार को जॉइंट सेक्रेटरी मिनिस्टरी ऑफ डिफेंस राकेश मित्तल, डायरेक्टर रक्षा संपदा मध्य कमान लखनऊ एसवी सत्यनारायण, अतिरिक्त महानिदेशक रक्षा संपदा नई दिल्ली सोनम यंगडोल पहुँची।

रक्षा संपदा और रक्षा विभाग के इन अधिकारियों ने छावनी परिषद के सभागार में बैठक की। बैठक में छावनी विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश और छावनी क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग शामिल थे। बैठक के दौरान छावनी क्षेत्र की समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा गया तो दूसरी ओर छावनी विधायक ने छावनी बोर्ड को खत्म कर उसकी जगह छावनी नगर पंचायत बनाने पर चर्चा की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिया प्रस्ताव

छावनी परिषद में हुई बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए छावनी विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने दो टूक शब्दों में कहा कि जो परेशानियां यहां की जनता झेल रही है उनका सिर्फ एक ही समाधान है कि छावनी बोर्ड को खत्म कर दिया जाए और यहां नगर पंचायत बना दी जाए। इसको लेकर उन्होंने 10 दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी। उन्हें इस संबंध में प्रस्ताव भी दिया था। आज रक्षा मंत्रालय और रक्षा क्षमता के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में भी उन्होंने अपने इस प्रस्ताव को दोबारा से रखा जिस पर खुलकर चर्चा हुई।

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने कहा कि रक्षा मंत्रालय और संपदा अधिकारी जो आए हैं उनके साथ जो बैठक हुई है वह सकारात्मक निकली। छावनी बोर्ड को खत्म कर यह नगर पंचायत बन जाए इस पर उन्हें कोई एतराज नहीं है लेकिन उनका कहना है कि नगर पंचायत बनने पर जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। अगर प्रदेश सरकार जिम्मेदारी लेती है तो इस काम को और आसानी से किया जा सकता है, रक्षा मंत्रालय को भी कोई दिक्कत नहीं होगी।