Agra News: वकील की मौत के मामले में SO और चौकी इंचार्ज समेत 10 पर केस दर्ज

Regional

इस मामले में वकीलों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। शनिवार रात थाना सिकंदरा में केस दर्ज किया गया। पुलिस कमिश्नर जे रविंदर गौर ने थानाध्यक्ष राजीव कुमार और दयालबाग चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

घटना शुक्रवार रात करीब 10.45 की है। थाना न्यू आगरा में दर्ज अपहरण और जबरन बैनामा कराने के आरोप में वांछित अधिवक्ता सुनील शर्मा को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गई थी। थाना सिकंदरा के यूपीएसआईडीसी रोड स्थित मंगलम आधार अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 801 में अधिवक्ता रहता था। उसकी पत्नी ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुलिस टीम ने उसके फ्लैट का दरवाजा तोड़ा।

पति को पकड़कर बगल वाले फ्लैट 802 में ले गए। उसके पति के चीखने की आवाजें आने लगीं। इसके बाद पुलिस ने उसे 8वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। इस आरोप के तहत थाना सिकंदरा में एसओ राजीव कुमार, चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह समेत 10 पुलिसकर्मियों और अधिवक्ता पर अपहरण का केस दर्ज करवाने वाले मनोज शर्मा पर अपराधिक षडयंत्र रचने का केस दर्ज किया है।

अधिवक्ता के गिरने का वीडियो वायरल

शुक्रवार रात 10.45 पर अधिवक्ता सुनील शर्मा अपार्टमेंट की बालकनी से नीचे गिरे थे। इसके बाद उन्हें एसएन अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। अधिवक्ता के नीचे गिरने का सीसीटीवी वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। वह बिल्डिंग से मुंह के बल नीचे गिरे थे। ऊपर से गिरने के दौरान हिलते-डुलते हुए दिखाई नहीं दे रहे थे। सीसीटीवी में सिर्फ उनके नीचे गिरने का वीडियो सामने आया है। अभी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट नहीं आयी है। मौत का कारण तभी स्पष्ट हो पाएगा।

पत्नी ने लगाए पुलिस पर आरोप

अधिवक्ता सुनील शर्मा की पत्नी सुनीता शर्मा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुनीता शर्मा ने अपनी तहरीर पर लिखा है कि अपराधिक षडयंत्र के तहत उसके पति सुनील शर्मा पर मनोज शर्मा ने केस दर्ज कराया है। सुनीता शर्मा ने कहा कि शुक्रवार रात 10.45 पर उनके घर आए। पुलिस वालों ने कहा था कि अपने पति को थाना न्यू आगरा भेज देना। उनके खिलाफ केस दर्ज है। इसके 10 मिनट बाद फिर से पुलिस वाले आए और उनके फ्लैट का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया।

सुनीता शर्मा का आरोप है कि पुलिस वालों ने अंदर आकर उनके पति को दबोच लिया। जान से मारने की नीयत से बराबर वाले फ्लैट 802 में घसीटकर ले गए। कुछ मिनट बाद उसके पति के चीखने की आवाजें आईं। वह चिल्लाती हुई बाहर आयीं। एसओ राजीव कुमार और चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह और अन्य पुलिस वालों ने उसके पति को बालकनी से नीचे फेंक दिया। डीसीपी सिटी सूरज राय का कहना है कि मामले में साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं। जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

-एजेंसी