Agra News: विवि कर्मचारी का मामला, कुशवाह समाज ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, उच्च शिक्षा मंत्री और उनके पुत्र खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

स्थानीय समाचार

आगरा: डा भीमराव आंबेडकर विवि के कर्मचारी के जहर खाने के मामले में कुशवाह समाज भी आगे आ गया है और डिप्टी रजिस्ट्रार पवन कुमार को नियम विरुद्ध दिनेश कुशवाह को उच्च शिक्षा मंत्री के आवास से अटैच करने के मामले में निलंबित करने की मांग की है। साथ ही मंत्री के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा है। कुशवाह समाज ने 48 घंटे में कार्रवाई न होने पर जिले भर में प्रदर्शन करने और मंत्री और उनके पुत्र के पुतले फूंकने की चेतावनी दी है।

गौरतलब है कि आंबेडकर विवि के खंदारी परिसर में माली के पद पर कार्यरत कौशलपुर के रहने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दिनेश कुशवाह ने विगत मंगलवार को जहर का सेवन कर लिया था। उसे एसएन मेडिकल कॉलेज और वहां से जीजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। दिनेश कुशवाह की पत्नी साक्षी ने आरोप लगाए कि उनके पति को उप कुलसचिव पवन कुमार ने दो साल पहले उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के आवास पर अटैच कर दिया था।

आरोप है कि उससे शौचालय साफ कराया जाता था, घरेलू कार्य कराए जाते थे। रविवार को वह तबीयत ठीक न होने के कारण मंत्री के आवास पर नहीं गया, सोमवार को जब वह मंत्री के आवास पर पहुंचा तो उसे जूतों से पीटा। इससे आहत होकर मंगलवार को अपने घर पर जहर खा लिया।

​दिनेश कुशवाह की पत्नी साक्षी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि 15 मई को थाना नाई की मंडी में मंत्री के पुत्र अलौकिक उपाध्याय द्वारा पति दिनेश कुशवाह को जूतों से पीटने, उत्पीड़न करने और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने की तहरीर दी थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मंत्री के निवास पर काम करने के डिजिटल साक्ष्य

इस पूरे मामले को उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने राजनैतिक साजिश बताते हुए कहा था कि दिनेश कुशवाह उनके आवास पर काम नहीं करता था। उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था जबकि कुशवाह समाज का कहना है कि उनके पास डिजिटल साक्ष्य हैं। मंत्री के आवास पर सीसीटीवी भी लगा हुआ है उसे देखा जा सकता है, दिनेश कुशवाह की लोकेशन भी चेक की जा सकती है उससे स्पष्ट हो जाएगा कि वह कहां काम कर रहा था।