Agra News: 1 से 20 अगस्त तक चलेगा ब्रेनबी नेशनल ओलम्पियाड 2024, विभिन्न प्रांतों के 8 हजार से अधिक विद्यार्थी लेंगे भाग

विविध

ओलम्पियाड में देश के विभिन्न प्रांतों के 8 हजार से अधिक विद्यार्थी लेंगे भाग, 18 ऑनलाइन और 2 ऑफलाइन परीक्षा होंगी

आगरा। 1 से 20 अगस्त तक चलने वाले ब्रेनबी नेशनल ओलम्पियाड में विजेता प्रतिभागियों के लिए पुरस्कारों की बौझार होगी। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से विद्यार्थी इसमें भाग ले सकते हैं। स्थानीय विद्यार्थी ओलम्पियाड में जहां ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे वहीं अन्य शहरों व प्रांतों के विद्यार्थी और किसी कारणवश परीक्षा छूटे जाने की स्थिति में ऑन लाइन परीक्षा दे सकेंगे। पहली ऑफलाइन परीक्षा 3 अगस्त को सेन्ट क्लेयर्स यूनिट फर्स्ट में व अंतिम ऑनलाइन परीक्षा 20 अगस्त को नारायण कालेज ऑफ साइंस एंड आर्ट (इटावा) में सम्पन्न होगी। ओलम्पियाड में देश के विभिन्न प्रांतों के पांच से 15 वर्ष तक के लगभग 8 हजार से ऊपर विद्यार्थी भाग लेंगे और चुटकियों में जटिल से जटिल सवालों को हल करते नजर आएंगे। देश के 16 से अधिक प्रांत व आगरा शहर के लगभग एक दर्जन से अधिक स्कूल प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

प्रीलुड पब्लिक स्कूल में ब्रेनबी नेशनल ओलम्पियाड 2024 के पोस्टर विमोचन कार्यक्रम के आयोजन में यह जानकारी ब्रेनबी की निर्देशिका सोनाली खंडेलवाल व अप्सा के अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बताया कि चार वर्गों (ड्राइंग एंड कलरिंग, हेंडराइटिंग, मैंटल मैथ, जनरल नॉलिज) में उम्र व कक्षा के अनुरूप पांच से 15 वर्ष तक के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। रजिस्ट्रेशन से सम्बंधिक जानकारी विद्यार्थी फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब व लिंकेड इन से प्राप्त कर सकते हैं।

देश के १० टॉपर विद्यार्थियों को बीएसए साइकिल जैसे आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।प्रथम, द्वितीय व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ट्राफी व सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 4000 गोल्ड व सिल्वर मेडल प्रदान किए जाएंगे। सभी प्रतिभागियों को नेशनल रैंक व सर्टिफ़िकैट्स प्रदान किए जाएँगे । इस अवसर पर प्रिल्यूड के प्रिंसीपल अरविन्द श्रीवास्तव व आनन्द अग्रवाल भी मौजूद थे।

यहां होंगी ऑफ लाइन परीक्षायें –

3 अगस्त को सेंट क्लीयर्स यूनिट फर्स्ट व दिल्ली पब्लिक स्कूल धौलपुर।
7 अगस्त आगरा पब्लिक स्कूल।
8 अगस्त को पाइनवुड स्कूल सहारनपुर।
9 अगस्त को गायत्री पब्लिक स्कूल स्कूल।
10 अगस्त को इंडियन हैरीटेज स्कूल व होली लाइट स्कूल।
11 अगस्त को सेंट पीटर्स कालेज।
12 अगस्त को कर्नल ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल।
13 अगस्त को प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल, सुमित राहुल स्कूल।
16 अगस्त को सनफ्लावर पब्लिक स्कूल।
17 अगस्त को सेंट मार्क्स स्कूल।
18 अगस्त को न्यू होराइजन ग्रुप ऑफ स्कूल्स मुंबई की सातों ब्रांचेज में ।
20 अगस्त को सेंट क्लेयर्स यूनिट 2 ।