Agra News: आगरा पुलिस की पड़ोसी राज्य में खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई, धौलपुर में की संपत्ति जब्त

Crime

आगरा: जिला पुलिस ने पड़ोसी राज्य राजस्थान के धौलपुर जिले के खनन माफिया के विरुद्ध सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। दो वर्ष पहले सिपाही सोनू चौधरी को ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने वाले खनन माफिया हेत सिंह की गैंगस्टर एक्ट में धौलपुर में संपत्ति जब्त कर ली। दूसरे राज्य में किसी खनन माफिया के विरुद्ध की गई यह पहली कार्रवाई है। आगरा पुलिस ने इसके लिए न्यायालय में लड़ाई लड़ी, गैंगस्टर के स्वजन द्वारा लिए स्थगनादेश को खारिज कराया।

गौरतलब है कि आठ नवंबर, 2020 की सुबह धौलपुर से बालू लेकर आते धौलपुर के खनन माफिया को पुलिस ने घेराबंदी करने का प्रयास किया था। पीछा करने पर खेरागढ़ थाना क्षेत्र में खनन माफिया और उसके गुर्गों ने सैंया थाने में तैनात सिपाही साेनू चौधरी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने खनन माफिया और उसके गुर्गों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर जेल भेजा था। गांव खरगपुर थाना कौलारी धौलपुर निवासी हेत सिंह, बबलू, अनूप, प्रकाश, वकील, रामदिनेश समेत 12 लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी।

एसीपी खेरागढ़ महेश कुमार ने बताया खनन माफिया हेत सिंह मुख्य आरोपी था। पुलिस ने उसके विरुद्ध गैंगस्टर की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति जब्त करने जिलाधिकारी के यहां से आदेश हुए थे। जिसे करीब नौ महीने पहले जिलाधिकारी धाैलपुर को भेजा। उन्होंने एसडीएम सैपऊ को कार्रवाई के लिए भेजा।

हेत सिंह के परिजनों ने एसडीएम कोर्ट से संपत्ति जब्तीकरण के आदेश के विरुद्ध स्थगनादेश ले लिया। खेरागढ़ पुलिस ने आठ महीने लड़ाई लड़ी। शनिवार को एसडीएम कोर्ट ने आगरा पुलिस के पक्ष में निर्णय सुनाया। सोमवार को खेरागढ़ पुलिस ने खनन माफिया की गैंगस्टर एक्ट में संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।