Agra News: आगरा-मथुरा हाइवे पर फिर भीषण हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों को रौंदा, तीन लोगों की मौत क़ई घायल

Regional

आगरा: सिकंदरा चौराहे के निकट आगरा-मथुरा राजमार्ग पर एक बार फिर भीषण सड़क हादसा हुआ। तेज रफ्तार ट्रक ने मंगलवार देर शाम डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों को रौंद दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। आधा दर्जन अन्य लोग घायल हो गए। इस दौरान एक बाइक में आग भी लग गई। पुलिस और मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त सिटी सूरज राय ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हैं। घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जिनका इलाज जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मथुरा की ओर से आ रहे ट्रक ने सिकंदरा सब्जी मंडी के पास किसी वाहन में टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रक ड्राइवर भागने की कोशिश में आगे चल रहे कई वाहनों को भी रौंदता हुआ निकल गया। मंडी से सिकंदरा थाने के बीच जो भी गाड़ी उसके सामने आई, उसे टक्कर मारते हुए निकल गया। करीब डेढ़ किलोमीटर तक कुछ गाड़ियों को घसीटता ले गया।

डीसीपी सूरज राय ने बताया कि टक्कर मारने के बाद ट्रक को रोकने की काफी कोशिश की गई। लेकिन वह नहीं रुका इसके बाद गुरुद्वारा गुरु ताल के पास ट्रैफिक पुलिस ने बैरियर लगा दिए। लेकिन ट्रक ड्राइवर बैरियर को तोड़ते हुए निकल गया और आगे जाकर एक दीवार से टकरा गया। तब जाकर पुलिस ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार करने में कामयाब हो सकी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रक ने सब्जी मंडी से वाहनों को रौंदना शुरू किया। ट्रक की चपेट में करीब बीस वाहन आ गए। इसमें बीएमडब्लू, स्विफ्ट डिजायर सहित करीब सात कारों और एक दर्जन बाइक, स्कूटी भी शामिल हैं। इस दौरान एक बाइक में आग भी लग गई।

हादसे में बाल-बाल बचे गिरेंद्र ने बताया कि वह अपनी ब्रीजा कार से जा रहे थे। बाईपुर के पास मोबाइल फोन पर कॉल आई तो उन्होंने कार को साइड में रोक लिया और बात करने लगे। तभी अचानक पीछे से एक जोर का झटका लगा। ऐसा लगा कि पहाड़ गिर गया। कुछ समझ नहीं आया। पीछे मुड़कर देखा तो एक ट्रक दूसरी कार को टक्कर मारता हुआ आगे निकल गया।

हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरा का माहौल हो गया। हाईवे पर दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया। क्रेन से गाड़ियों को हटाकर जाम खुलवाया गया।