Agra News: अग्रसेन जयन्ती पर अग्रवाल महासभा करेंगी हवन, गंगाजल-दूध से होगा प्रतिमा का अभिषेक

Press Release

आगरा। अग्रवाल महासभा 15 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में मदिया कटरा स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर गंगाजल व दूध से अभिषेक कार्यक्रम का विशाल आयोजन करेगी। जिसमें जिले भर से सैकड़ों अग्रबंधु भाग लेने पहुंचेंगे। महाराजा अग्रसेन जी के पूजन के उपरान्त हवन यज्ञ का आयोजन होगा। यह जानकारी लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में अग्रवाल महासभा के महामंत्री विष्णु विहारी गोयल व कार्यक्रम संयोजक विनोद अग्रवाल ने दी।

उन्होंने बताया कि सर्दी गर्मी के इस मिश्रम मौसम में बीमारियां घर करने लगती हैं। इसलिए हवन यज्ञ से पर्यावरण भी शुद्ध होता है। उन्होंने समाज के सभी लोगों को हवन में आहूति देने के लिए आमंत्रित किया। संरक्षक रवि प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि पूजन व अभिषेक के बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा। साथ ही सभा के सदस्यों ने सम्मलित रूप से निर्णय लेते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांत (एक रुपया एक ईंट से मदद करना) के अनुरूप समाज के निराश्रित लोगों की मदद के लिए विभिन्न क्षेत्रों में टीम का कठन करने का निर्णय लिया। इसके लिए जल्दी ही एक कमेटी भी गठित की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष दिनेश मित्तल, संरक्षक रामरतन मित्तल, देवेन्द्र बंसल, मंजू बंसल, फूलचंद बंसल, भगवानदास, सतेन्द्र कुमार, महेन्द्र बंसल, शैलेन्द्र बंसल, वीरेन्द्र गोयल, कमल अग्रवाल, शलभ अग्रवाल, वीरेन्द्र जैन, असोक गोयल, गजेन्द्र अग्रवाल, सतीशचंद गर्ग आदि उपस्थित रहे।