Agra News: G20 को लेकर चल रही तैयारियों का आगरा कमिश्नर ने लिया जायजा, काम में तेजी लाने के दिये निर्देश

स्थानीय समाचार

आगरा में होने वाली G20 शिखर सम्मेलन की बैठक को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है लेकिन तैयारियां अधूरी पड़ी हुई है। आगरा मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने जी20 की तैयारियों को लेकर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। मंडलायुक्त अमित गुप्ता सबसे पहले अजीत नगर गेट पहुँचे। उनके साथ जिलाधिकारी आगरा, एडीए वीसी, नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे और अधीनस्थ अधिकारी मौजूद रहे। विकास कार्य का जायजा लेने के बाद अधिकारियों ने अजीत नगर बाजार कमेटी के पदाधिकारियों के साथ भी वार्ता की।

एयरपोर्ट से लेकर सेल्फी पॉइंट तक निरीक्षण

आगरा कमिश्नर अमित गुप्ता ने जिलाधिकारी एडीए वीसी और नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे के साथ एयरपोर्ट से लेकर फतेहाबाद रोड स्थित सेल्फी पॉइंट तक गोल्फकार्ट से निरीक्षण किया। इस गाड़ी में अधिकारी सवार हुए और वीआईपी रूट पर चल रहे विकास कार्यों को देखा। आगरा मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने रेलवे, छावनी परिषद ,पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और टॉरेंट के अधिकारियों को जल्द से जल्द अपने कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

सेल्फी पॉइंट पर होगी पुष्प वर्षा

अजीत नगर बाजार कमेटी के अध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि सेल्फ़ी पॉइंट पर जहां प्रतिदिन ध्वजारोहण किया जाता है। उस स्थान को जी-20 समिट में भाग लेने आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए सजाया जाएगा। चारों ओर भव्य तरीके से रंगोली बनाई जाएगी। गुब्बारों से सेल्फी पॉइंट को सजाया जाएगा, साथ ही जब अतिथि यहां से गुजरेंगे तो तोप से पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत सत्कार किया जाएगा। अतिथि सत्कार के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।

बाजार कमेटी के पदाधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद पहला चौराहा खेरिया मोड़ चौराहा ही पड़ेगा। इसीलिए यहीं से अतिथियों का स्वागत सत्कार शुरू हो जाएगा। कहां जाता है फर्स्ट इंप्रेशन लास्ट इंप्रेशन इसीलिए यहां जो अतिथियों का स्वागत सत्कार होगा वह विदेशी मेहमान कभी भूल नहीं पाएंगे।