आगरा: अंतर्राष्ट्रीय पंजाबी लोक कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम में लिया हिस्सा, किया गया सम्मानित

Press Release

नटरांजलि थियेटर आर्ट्स द्वारा 7वें अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव की घोषणा के तहत गुरदासपुर, पंजाब से कलाकारों के दल को रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए दो दिन के लिए आमंत्रित किया गया। पहले दिन रंगारंग कार्यक्रम स्थानीय रतन हीरा रिसोर्ट एंड गार्डन में आयोजित किए गए। इसी श्रंखला में दूसरे दिन यानी आज ऐतिहासिक गुरुद्वारा दुख: निवारण गुरु के ताल पर गतका मास्टर गुरुनाम सिंह एवं श्याम भोजवानी ने सभी कलाकारों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया।

संयोजक अलका सिंह ने बताया कि देशभर में भरतमुनि सप्ताह आयोजित किये जा रहे हैं। इसी के तहत गुरु हरमनप्रीत सिंह को पंजाबी लोक कला के माध्यम से दो दर्जन से अधिक देशों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नाट्य शास्त्र के प्रणेता भरतमुनि सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर नसीम अहमद एवं इकबाल खान ने भी उपस्थित रह कर सभी कलाकारों का उत्साह वर्धन किया।

मास्टर गुरुनाम सिंह ने सभी कलाकारों के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही श्याम भोजवानी ने ऐसे सांस्कृतिक आयोजनों को भारत की विरासत बताया। नटरांजलि की टीम में लालाराम तैनगुरिया, हरीश लालवानी एवं टोनी फास्टर उपस्थित रहे। कार्यक्रम संयोजक अलका सिंह ने विशेष सहयोग के लिए गुरुद्वारा गुरु का ताल एवं संत बाबा प्रीतम सिंह का आभार व्यक्त किया।