आगरा: जीएसटी का विरोध तेज, कल बंद रहेगा खाद्यान्न का कारोबार, व्यापारियों ने लिया निर्णय

Business

आगरा: जीएसटी में पैकिंग की नई परिभाषा लाकर खाद्यान्न को पांच फीसदी टैक्स के दायरे में लाए जाने के निर्णय के विरोध तेज हो गया है। इसके विरोध में 16 जुलाई को देशव्यापी बंद का आह्वान किया गया है। आगरा में भी खाद्यान्न व्यापारियों ने शुक्रवार पांच बजे मोतीगंज में बैठक आयोजित कर इस विरोध में शामिल होने का निर्णय लिया है। इधर तहसील स्तर पर भी खाद्यान्न बाजार नहीं खुलेेंगे।

बैठक की अध्यक्षता रमनलाल गोयल ने कहा, शनिवार को शहर के थोक और रिटेल खाद्यान्न कारोबार बंद रहेंगे। मोतीगंज की रिटेल और थोक दुकानों के साथ ही फिरोजाबाद रोड स्थित गल्ला मंडी की थोक दुकानें दिन भर बंद रहेंगी। चूंकि रविवार का साप्ताहिक अवकाश है। इसलिए लोगों को दाल एवं चावल की खरीद के लिए सोमवार तक इंतजार करना होगा।

श्री मोतीगंज खाद्य व्यापार समिति के सदस्यों की आम सभा में केन्द्र सरकार के जीएसटी संबंधी निर्णय की कड़ी आलोचना की गई। वक्ताओं का कहना था कि यह निर्णय कॉरपोरेट घरानों के दबाव में लिया गया है। इसके कारण आमजन के आटा, मैदा, सूजी, गुड़, चावल, दाल आदि महंगे हो जाएंगे। बंद के दौरान प्रदर्शन किया जाएगा। धरना दिया जाएगा। वित्तमंत्री को संबोधित ज्ञापन जनप्रतिनिधियों को सौंपा जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में बाजार के व्यापारी शामिल रहे