आगरा: सौहार्द से मनाया गया ‘ईद-उल-अजहा’, नमाज़ अदा करने के बाद गले मिलकर एक-दूसरे को दी की मुबारकबाद

स्थानीय समाचार

ईद-उल-अजहा : नमाज़ अदा करने के बाद गले मिलकर एक-दूसरे को दी ईद की मुबारकबाद

आगरा। रविवार को कुर्बानी का पर्व ‘ईद-उल-अजहा’ सौहार्द से मनाया गया। मुस्लिम समाज के लोग ईद की नमाज अदा करने के लिए ईदगाह मस्जिद पहुँचे थे। लोगों ने नमाज अदा कर देश में अमन चैन, भाईचारा व कोविड से पूरी तरह मुक्ति की दुआ की। उसके बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। महिलाओं और बच्चों ने घरों में नमाज अदा की। इसके बाद कुर्बानी की रस्म अदा की गयी।

बारिश में जलभराव से लोग हुए परेशान

आज ईद-उल-अजहा पर सुबह से ही बारिश होने लगी। लोग ईदगाह व शाही जामा मस्जिद नमाज अदा करने के लिए तैयार हो गए। जैसे ही बारिश बंद हुई, लोगों ने मस्जिदों की ओर रुख करना शुरू कर दिया लेकिन बीच रास्ते में मिले जलभराव के चलते नमाजियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नमाज अदा करने के लिए लोगों को अपनी कॉलोनी में हुए जलभराव व सड़कों पर जलभराव के बीच से ही होकर गुजरना पड़ा। ईदगाह शाही जामा मस्जिद पहुंचकर सभी ने नमाज अदा की।

गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद

ईद का जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद सभी मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी, जिला अधिकारी पीएन सिंह और एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौजूद रहे। मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

शांति – भाईचारे बनाये रखने की अपील

इस दौरान मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित और प्रबुद्ध जनों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सभी मुस्लिम समाज के लोगों से इस पर्व को शांति प्रेम व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की जिससे मोहब्बत की नगरी में अमन चैन कायम रहे और यहां से एक बार फिर शांति का पैगाम पूरे देश में जाए।