आगरा: व्यापारी पुत्र बना हनी ट्रैप का शिकार, साइबर सेल का दरोगा बन वसूली करने वाले दो छात्र गिरफ्तार

Crime

आगरा: जयपुर हाउस कालोनी में रहने वाले व्यापारी का पुत्र हनी ट्रैप का शिकार हो गया। युवती के दोस्तों ने साइबर सेल का दरोगा बन व्यापारी पुत्र से अपने खाते में रकम ऑनलाइन ट्रांसफर करा ली। आरोपियों द्वारा पचास हजार रुपये और मांगने पर व्यापारी पुत्र ने लोहामंडी थाने में शिकायत की। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार उनका पता लगा मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

यह मामला जयपुर हाउस निवासी छात्र राघव का है। उसके पिता गगन व्यापारी हैं। वह पिता के साथ ही काम करता है। राघव की दोस्ती चार महीने पहले इंस्टाग्राम पर दिल्ली की युवती से हुई। दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल फोन नंबर लेकर व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू कर दी।
एक-दूसरे को अपने फोटो भी भेजे। इस दौरान युवती ने मई में उसे जरूरत बता कुछ रुपये मांगे। जिस पर उसने दो बार 500 और एक बार हजार रुपये युवती को ऑनलाइन भेजे। इसके बाद से उसकी और युवती के बीच बातचीत बंद हो गई।

राघव ने पुलिस को बताया कि इसी माह में उसके पास इंस्टाग्राम आइडी से मैसेज आया। उसने युवती को परेशान का आरोप लगाया। अपना नाम विपुल और खुद को साइबर सेल में दरोगा बताते हुए धमकी देकर दस हजार रुपये मांगे। रकम न देने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कहा।

राघव ने डर के चलते आठ हजार रुपये नौ सितंबर को आरोपी के ई-वालेट में ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन स्वयं को साइबर सेल का दरोगा बताने वाले ने दोबारा फाेन किया। इस बार पचास हजार रुपये मांगे। उसने साइबर सेल जाकर पता किया तो इस नाम का कोई दरोगा नहीं था। जिसके बाद उसने थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

इंस्पेक्टर लोहामंडी त्रिलोकी सिंह ने बताया कि साइबर सेल का दरोगा बन चौथ वसूलने के आरोपित विपुल भारद्वाज निवासी शांति कालोनी शास्त्रीपुरम और कुनाल खेमानी निवासी सरस्वती नगर अवधपुरी जगदीशपुरा को गिरफ्तार किया है। रकम कुनाल के ई-वालेट में ट्रांसफर की गई थी। आरोपितों को अदालत में प्रस्तुत किया गया, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, दिल्ली की जिस युवती से राघव की दोस्ती हुई थी। आरोपी युवती के परिचित थे। युवती ने उन्हें बताया कि राघव से बातचीत बंद होने की जानकारी दी थी। जिसके बाद विपुल और कुनाल ने साइबर सेल का दरोगा बन रकम वसूलने की साजिश रची। विपुल बीटेक और कुनाल बीबीए का छात्र है।