आगरा: बांग्लादेशी रोहिंग्या के अवैध मस्जिद का निर्माण की डिप्टी सीएम से की शिकायत

स्थानीय समाचार

आगरा ग्वालियर रोड किनारे, थाना सदर के सेवला सराय स्थित हरे कृष्णा हॉस्पिटल के सामने पिछले 8-10 सालों से झुग्गी झोपड़ियों में अवैध तरीके से भारत की सीमा में घुसे बांग्लादेशी रोहिंग्या रह रहे हैं। झुग्गी झोपड़ी बनाकर अंदर ही अंदर पक्की मस्जिद का निर्माण की जानकारी हुई, जिसकी शिकायत भाजपा नेता गोविंद चाहर ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से सर्किट हाउस में मुलाकात के दौरान की। करीब 25-30 परिवार रह रहे हैं। गोविंद चाहर का आरोप है कि इन रोहिंग्या परिवारों ने अवैध तरीके से वोटर कार्ड और राशन कार्ड भी बनवा लिए हैं। सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं।

इनसे पहले यहाँ लोहपीटा परिवार रहते थे। सभी को बांग्लादेशियों ने मारपीट करके भगा दिया और रहने लग गए। झुग्गी के अंदर ही अंदर मस्जिद का निर्माण कर दिया। अब मस्जिद का अवैध पक्का निर्माण हो गया है। भाजपा नेता गोविंद चाहर को पता चला जिसकी शिकायत डिप्टी सीएम से की गई।

गोविंद चाहर ने डिप्टी सीएम से मांग की कि ऐसे लोगों के खिलाफ जांच कर कठोर से कठोर कानूनी कार्यवाही की जाए। डिप्टी सीएम ने गोविंद चाहर को कार्यवाही किये जाने को लेकर आश्वाशन दिया। मौके पर डीपी राठौर, बेनी सिंह, विजय गौड़, मुकेश बाबू कुशवाह आदि मौजूद रहे।