आगरा: एक बच्चे की पबजी गेम खेलने की लत ने पिता को लगाया 39 लाख का चूना

Regional

आगरा: बेटे के ऑनलाइन गेम की आदत ने एक पिता को लगभग 39 लाखों रुपए का चूना लगा दिया। पबजी गेम खेलने के चक्कर में लड़की के पिता के खाते से लगभग 39 लाखों रुपए कट गए। पिता को जब तक पता चला बहुत देर हो चुकी थी। इस पर पीड़ित ने रेंज साइबर थाना पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने गेम प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक महीने पहले की थी शिकायत

मिली जानकारी के मुताबिक सेवानिवृत्त फौजी ने एक महीने पहले रेंज साइबर थाना में शिकायत की। इसमें कहा कि उनके खाते से 39 लाख रुपये निकल गए हैं। मगर, यह रकम कैसे निकली ? पता नहीं चला है। उन्होंने किसी को कोई जानकारी नहीं दी है। कोई ऐप भी डाउनलोड नहीं किया। मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू की। इससे पूर्व फौजी के खाते हुए भुगतान की जानकारी मिल गई।

पेटीएम से हुआ पेमेंट

पता चला कि पहले रकम पेटीएम से कोडा पेमेंट में गई। इसके बाद सिंगापुर की बैंक के खाते में चली गई। यह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है। कंपनी बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है। यह गेम पिछले कुछ महीने पहले भारत में काफी प्रचलित हुआ था।

APP में ऑटो मोड पर था भुगतान

गेम में हथियार और अन्य सुविधाएं भुगतान करके ली जा सकती है। सेवानिवृत्त फौजी का बेटा गेम खेलता था। इस लत की वजह से उसने गेम में भुगतान कर दिया। ऑटो मोड पर भुगतान करने की वजह से रकम कटती गई। इसका पता काफी समय बाद हुआ। बेटे की वजह से खाते से 39 लाख रुपये निकल गए।

मुकदमा दर्ज किया

साइबर रेंज थाना के प्रभारी निरीक्षक आकाश सिंह के मुताबिक, सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। साक्ष्य संकलन के बाद कार्रवाई की जाएगी।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.