आगरा: एफएसडीए के छापे के बाद अवैध वसूली के आरोप में दो अधिकारियों सहित तीन के खिलाफ 4 साल बाद दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का मुकदमा

City/ state Regional

विजिलेंस ने तत्कालीन जिला अभिहीत अधिकारी श्वेता सैनी उनके पति विशाल सैनी और सहायक आयुक्त अजय जैसवाल पर दर्ज किया मुकदमा

आगरा के धनौली मलपुरा निवासी पप्पू कुशवाहा की रावतपाड़ा में मां भगवती एंटरप्राइजेज नाम से फर्म है. वे फर्म से मिल्क पाउडर की बिक्री करते हैं. कारोबारी पप्पू कुशवाह ने मुख्यमंत्री पोर्टल और जिलाधिकारी कार्यालय में की शिकायत में आरोप लगाए थे कि 30 अक्टूबर 2018 को एफएसडीए के अधिकारियों ने उनकी फर्म पर छापा मारा था. मिल्क पाउडर के नमूने लिए. इसमें उन्होंने आरोप लगाए कि छापेमारी के दौरान एफएसडीए के सहायक आयुक्त अजय जैसवाल और जिला अभिहीत अधिकारी श्वेता सैनी ने पांच लाख रुपये की मांग की. रुपये नहीं देने पर धमकी दी गई कि जैसा सपा सरकार में जेल भिजवाया था वैसा ही इस बार भी जेल भिजवा देंगे. आरोप है कि छापेमारी के दौरान श्वेता सैनी के पति विशाल सैनी भी टीम के साथ आए थे लेकिन वो थोड़ी दूर पर खड़े थे.

चार लाख रुपये लेने के बाद और मांगे रुपये

आरोप है कि छापेमारी के दौरान गल्ले में रखे साढे चार लाख रुपये निकाल लिए. अगले दिन घर बुलाया. आरोप है कि अगले दिन जब पप्पू कुशवाह जब अधिकारियों के घर गए तो विशाल सेनी और अजय जैसवाल ने उनके भाइयों की फर्म पर कार्रवाई न करने के एवज में 15 लाख रुपये की मांग की. उन्होंने किसी तरह चार लाख रुपये का इंतजाम करके उन्हें दे दिए. लेकिन इसके बावजूद भी वो और रुपयों की मांग करने लगे. 4 नवंबर 2018 को पप्पू कुशवाह श्वेता सैनी और विशाल सैनी से घर जाकर मिले और उन्हें मजबूरी बताईै कि पैसे नहीं है. तो इस बात पर वो मान गए. पप्पू कुशवाह ने घर पर अधिकारियों के साथ हुई मुलाकात का आडियो बनाया था. यह आडियो वायरल होने के बाद शिकायत की गई और दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया गया.

भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज

एसपी विजिलेंस आलोक शर्मा का मीडिया से कहना है कि भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि होने के बाद विजिलेंस थाना में निरीक्षक श्याम सिंह पालीवाल ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें आगरा के तत्कालीन सहायक खाद्य आयुक्त अजय जैसवाल, जिला अभिहीत अधिकारी श्वेता सैनी, उनके पति विशाल सैनी को नामजद किया गया है. विवेचना की जा रही है कि साक्ष्यों का संकलन किया जाएगा और इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. श्वेता सैनी वर्तमान में एटा में जिला अभिहीत अधिकारी के पद पर तैनात हैं.

-एजेंसी