विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के बाद अब तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट, ओवैसी ने दिए संकेत

Politics

 न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि ये एक राजीनीतिक खालीपन भर है, अगर केसीआर लीड करेंगे तो यह भर जाएगा. INDIA गठबंधन इस खालीपन को नहीं भर सकता.

INDIA गठबंधन में शामिल होने का न्योता नहीं मिलने पर ओवैसी ने कहा कि उनको इसकी कोई परवाह नहीं है. AIMIM नेता ने कहा कि तेलंगाना के सीएम  के.चंद्रशेखर राव, बीएसपी चीफ मायावती, पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र के कई दल भी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं.’ बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ओवैसी ने केसीआर के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने का सुझाव दिया है. उन्होंने पिछले महीने भी कहा था कि अगर के.चंद्रशेखर राव तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करते हैं तो देश में कई राजनीतिक दल और नेता हैं जो इसमें शामिल होने को तैयार हैं.

हमारे साथ राजनीतिक अछूतों जैसा व्यवहार

इससे पहले जुलाई महीने में ओवैसी के पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा था कि INDIA गुट के “तथाकथित” सेक्युलर दल उनके साथ “राजनीतिक अछूत” जैसा व्यवहार कर रहे हैं. वारिस पठान ने कहा था कि तथाकथित सेक्युलर दलों ने हमें नहीं बुलाया क्यों कि हम उनके लिए राजनीतिक अछूत हैं. ऐसे कई नेता हैं जो कभी बीजेपी के साथ थे, इनमें नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे और महबूबा मुफ्ती शामिल थे.

उन्होंने कहा कि  गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान AAP नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को गाली देते हुए देखे गए थे लेकिन अब वह भी बेंगलुरु में बैठे हैं. AIMIM भी 2024 में बीजेपी को हराने की कोशिश कर रही है लेकिन विपक्षी दल असदुद्दीन औवेसी और उनकी पार्टी को नजरअंदाज कर रहे हैं.

– एजेंसी