आगरा: पुलिसकर्मी की मौत के बाद पुष्पांजलि हॉस्पिटल में जमकर हंगामा, इलाज में लापरवाही बरतने का लगाया आरोप

Crime

आगरा: पुष्पांजलि हॉस्पिटल में बीतीरात एक पुलिसकर्मी की मौत होने के बाद जमकर हंगामा हुआ। मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल के चिकित्सक व स्टाफ पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। इस दौरान मृतक के भाई ने चिकित्सकों के खिलाफ तहरीर देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

टूंडला में आरक्षी था मृतक:-

पुष्पांजलि हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाला पुलिस आरक्षी प्रेमसिंह सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुआ था। सूचना मिलने पर पुलिस पहले उसे एस एन हॉस्पिटल ले गई, जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें आगरा के लिए रेफर कर दिया। पुलिस कर्मी के परिजन देर रात लगभग 11:30 बजे पुष्पांजलि हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेम सिंह को घायल अवस्था में भर्ती कराया और चिकित्सकों से तुरंत इलाज शुरू करने के लिए कहा। लेकिन चिकित्सकों ने पहले पैसे जमा करने को कहा और घायल पुलिसकर्मी का इलाज करने की बजाय मामले को टालते रहे। लगभग 2:30 बजे घायल पुलिसकर्मी प्रेम सिंह की मौत हो गई।

मृतक पुलिसकर्मी के भाई ने चिकित्सक मुकुल कनौजिया और स्टाफ के खिलाफ तहरीर दी है। इस तहरीर में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि घायल अवस्था में बड़े भाई जो टूंडला में पुलिस में आरक्षी हैं, उनका घर लौटते में एक्सीडेंट हो गया। उन्हें इलाज के लिए पुष्पांजलि हॉस्पिटल लाया गया था। लगभग 11:30 बजे जब उन्हें पुष्पांजलि हॉस्पिटल लाया गया तो स्टाफ और चिकित्सकों ने सबसे पहले फाइल बनवाने और पैसे जमा करने को कहा और उसी के बाद इलाज शुरू करने की बात कही। परिजनों ने उन्हें ऐसे तहसील लगभग 23000 रुपए काउंटर पर जमा करके फाइल बनवाई लेकिन इसके बावजूद भी पैसे की और डिमांड होने लगी और इलाज में लापरवाही बरती जाने लगी। जब हंगामा किया गया तो चिकित्सक मुकुल कनौजिया ने देर रात घायल अवस्था में उनके पैर में टांके लगाए और फिर कहा कि जितना देर पैसे जमा कराने में लगाओगे उतना ही आपके मरीज के लिए ठीक नहीं है। लगभग 2:30 बजे चिकित्सकों की लापरवाही के चलते पुलिसकर्मी प्रेम सिंह ने दम तोड़ दिया।