कोविड के बाद सोनिया गांधी एक बार भी रायबरेली नहीं गईं परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे: PM मोदी

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के छठे और सातवें चरण में होने वाले मतदान को लेकर प्रचार तेज कर दिया है. पीएम मोदी ने रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोविड के बाद सोनिया गांधी एक भी बार रायबरेली नहीं गईं… वो (कांग्रेस परिवार) लोकसभा सीट को अपनी फैमिली प्रॉपर्टी मानते हैं.

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के वायनाड और रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया ने कोविड के बाद एक बार भी अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा नहीं किया और अब वह कांग्रेस के लिए सीट मांग रही हैं. वे संसद सीट को अपनी पारिवारिक संपत्ति मानती हैं. आज देश को पता है कि संविधान को खतरा इंडिया ब्लॉक से है. वे मुसलमानों से एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण छीनना चाहते हैं. मैं उन्हें चुनौती दे रहा हूं कि वे लिखित में दें कि वे संविधान नहीं बदलेंगे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

कांग्रेस और JMM को नहीं पता विकास का क,ख,ग...’

उन्होंने जेएमएम पर हमला करते हुए कहा कि जेएमएम ने झारखंड में जमीन घोटाला किया. इन्होंने गरीब आदिवासियों की जमीनें हड़पीं, सेना की जमीनें हड़पीं. इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं, वे पैसे आपके हैं. मोदी इन बेईमानों के ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है. मैं इन पैसों को सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए बरामद नहीं कर रहा हूं. मैं रास्ता खोज रहा हूं, ये सारे पैसे जिनके हैं, मैं उन गरीबों को इसे लौटाऊंगा. ये मोदी की गारंटी है.

कांग्रेस और जेएमएम वालों को विकास का क, ख, ग, घ… भी नहीं मालूम है.इनका तरीका है- झूठ बोलो, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो-उधर भी बोलो… इनके मुद्दे हैं- गरीब की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे, उसे छीनेंगे, SC-ST-OBC का आरक्षण छीनेंगे, मोदी जी को रोज नई-नई गालियां देंगे. इससे आगे ये सोच ही नहीं सकते हैं.

कांग्रेस पार्टी उद्यम करने वालों को देश का दुश्मन मानती

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उद्यम करने वालों को देश का दुश्मन मानती है। उसके नेता खुलेआम कहते हैं, जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उन पर हमला करते हैं। यानी कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को देश के उद्योगों से मतलब नहीं है। उनके (कांग्रेस के) शहजादे आए दिन उद्योगों, उद्योगपतियों और निवेश का विरोध करते हैं।आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य मे जाकर पूंजी निवेश करेगा? उन राज्यों के नौजवानों का क्या होगा

शहजादे वायनाड से भाग कर रायबरेली गए

पीएम मोदी ने कहा -‘कांग्रेस जैसे दलों ने कभी आपकी परवाह नहीं की। इन लोगों ने 60 साल तक गरीबी हटाओ का झूठा नारा दिया। ये मोदी है, जिसने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला। कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर चुनाव लड़ने रायबरेली गए हैं। वे सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है। कोई 8 साल का बच्चा स्कूल में पढ़ने जाता है, तब भी वो ये नहीं कहता है कि ये मेरे पापा का स्कूल है, भले ही उसके पापा वहां पढ़े हों। ये परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं। ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाकर रखना है।’

Compiled by up18news