राजस्थान: जयपुर में बीच सड़क पर वकील ने खुद पर पेट्रोल डाल आग लगा कर लिया आत्मदाह

Crime

राजस्थान के जयपुर में रविवार शाम एक वकील ने बीच सड़क पर खुद को आग लगा ली। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना करधनी थाना इलाके में जयपुर-दिल्ली हाईवे की है।

जानकारी अनुसार,वकील देवेंद्र शर्मा (45) भगवा रक्षा दल से जुड़े थे। जयपुर में घर से निकलकर शाम करीब 5 बजे बैनाड़ पुलिया के ऊपर एक्सप्रेस हाईवे पर अपनी ऑल्टो कार से पहुंचे। कार से उतरने के बाद बोतल में रखा पेट्रोल खुद पर छिड़ कर आग लगा ली। जब तक लोग गाड़ी रोक कर उन्हें बचाने पहुंचे, तब तक वह पूरी तरह जल चुके थे।

जयपुर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे। बिश्नोई ने बताया- एफएसएल जांच के बाद शव को एसएमएस हॉस्पिटल भेज दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर देवेन्द्र के भाई मौके पर पहुंचे और शव की पहचान की।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने बताया- जहां पर देवेन्द्र ने आत्मदाह किया, वहां से उनका घर साफ दिखाई देता है। वहां से करीब 500 मीटर की दूरी पर घर है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि देवेन्द्र ने यही लोकेशन आत्मदाह के लिए क्यों चुनी। देवेन्द्र के मोबाइल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। उसी से पता चलेगा कि देवेंद्र के पास घटना से पहले किसके-किसके कॉल आए थे। उनका मूवमेंट क्या रहा था। बोतल में पेट्रोल कहां से लिया, इसकी भी पुलिस जानकारी कर रही है। आसपास के पंपों पर पूछताछ की जा रही है।

सुसाइड से 6 घंटे पहले देवेंद्र ने फेसबुक पर पोस्ट भी किया। इसमें लिखा- मुझे ऐसे लोगों की ज़रूरत है, जो भगवा रक्षा दल का प्रचार-प्रसार कर सकें। भगवा रक्षा दल को मजबूती प्रदान करने में आर्थिक सहायता भी कर सकते हैं।