CSB में ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 140 रिक्‍त पदों के लिए विज्ञापन जारी

Career/Jobs

आवेदन 16 जनवरी तक

केंद्रीय रेशम बोर्ड में विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csb.gov.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण उम्मीदवारों को करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को ग्रुप ए पदों के लिए 1000 रुपये, ग्रुप बी और सी पदों के लिए 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 16 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

योग्यता

सीएसबी भर्ती 2023 के अंतर्गत ग्रुप सी में अपर डिविजन क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक के साथ कंप्यूटर पर कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड हिंदी में या न्यूनतम 35 शब्द प्रति मिनट की गति अंग्रेजी में होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट सुप्रींटेंडेंट (एडमिन) पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक के साथ कम से कम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता हेतु भर्ती अधिसूचना देखें।

Compiled: up18 News