अभिनेत्री जीनत अमान ने गिनाएं शादी से पहले लिव-इन में रहने के फायदे

Entertainment

दरअसल, एक फैन ने हाल ही जीनत अमान से रिलेशनशिप को लेकर सलाह मांगी थी, उसी पर जीनत अमान ने एक पोस्ट में अपने विचार शेयर किए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पेट डॉग लिली की तस्वीरें शेयर कीं। उससे मिलवाया और रिलेशनशिप पर लंबा पोस्ट लिखा।

जीनत अमान ने युवाओं को दी लिव-इन में रहने की सलाह

जीनत अमान ने बताया कि लिव-इन में रहने की वजह से कपल कई सारे मतभेदों से डील करता है। इस तरह शादी से पहले वो एक साथ रहने पर छोटे-बड़े झगड़ों को सुलझाना सीख जाते हैं। उनके बीच तालमेल बढ़ता है। जीनत अमान ने लिखा, ‘आपमें से किसी ने मेरे पिछले पोस्ट में कमेंट कर रिलेशनशिप पर सलाह मांगी थी। तो अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो मेरी सलाह है कि शादी से पहले आप लिव-इन में रहें। मैं दोनों बेटों को भी यही सलाह देती हूं। वो पहले या तो लिव-इन में रहे हैं या फिर अभी रह रहे हैं।

इसलिए लिव-इन को सही मानती हैं जीनत अमान

जीनत अमान ने आगे लिखा, ‘दिन में कुछ घंटे अपने खुद का बेस्ट वर्जन बनना आसान है। लेकिन क्या आप बाथरूम शेयर कर सकते हैं? खराब मूड झेल सकते हैं? क्या यह मान जाते हैं कि रात को डिनर में क्या खाना चाहिए? क्या आप बेडरूम में एक-दूसरे के बीच फायर बनाए रखते हैं? इस तरह की चीजों पर ही शादी में छोटे-मोटे विवाद और झगड़े होते हैं। लेकिन क्या वो झगड़ों और रोज के तूफानों का सामान कर सकते हैं? यह उन्हें पहले चेक कर लेना चाहिए। जरूरी है कि आप देखें कि आपके बीच तालमेल है? कंपैटेबिलिटी है?’

लोग क्या कहेंगे?’

जीनत अमान ने आगे लिखा, ‘मैं जानती हूं कि भारतीय समाज में शादी से पहले साथ रहने यानी लिव-इन को पाप माना जाता है, लेकिन समाज तो कई और चीजों को लेकर भी सख्त है। लोग क्या कहेंगे? लेकिन परिवार और सरकार को बीच में लाने से पहले जरूरी है कि पार्टनर्स अपने रिश्ते का फाइनल टेस्ट कर लें।’

जीनत अमान ने की थी दो बार शादी

जीनत अमान की निजी जिंदगी की बात करें, तो उन्होंने साल 1978 में पहली शादी एक्टर संजय खान से की थी। लेकिन एक साल बाद भी रिश्ता टूट गया। फिर जीनत ने साल 1985 में एक्टर मजहर खान से शादी की, जिससे वह दो बेटों- अजान और जहान की मां बनीं।

-एजेंसी