आगरा: बसपा सुप्रीमों की रैली पर कार्रवाई, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन में मामला दर्ज

स्थानीय समाचार

आगरा: बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती की कोठी मीना बाजार मैदान में हुई चुनावी रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने कार्यवाही कर दी है। पुलिस की और से बसपा जिलाध्यक्ष धीरज बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बसपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो फरवरी को कोठी मीना बाजार मैदान में बसपा सुप्रीमो मायावती बसपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन जुटाने के लिए कोठी मीना बाजार में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आई थी। बसपा सुप्रीमो की रैली को लेकर बसपा जिलाध्यक्ष ने प्रशाासन से कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए सिर्फ 1000 लोगों के जनसभा में शामिल होने की अनुमति दी थी लेकिन बसपा सुप्रीमो को सुनने के लिए एक हजार से अधिक कार्यकर्ता पहुँचे थे।

शाहगंज डिवीजन चौकी इंचार्ज पृथ्वीराज द्वारा बसपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया गया है। एफआईआर में लिखा है कि दो फरवरी को मीटिंग के दौरान एक हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित थी, जो अनुमति का उल्लंघन है। चौकी इंचार्ज की तहरीर पर थाना शाहगंज में धारा 188 व 269 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बसपा जिलाध्यक्ष का कहना है कि रैली में नियमों का पूरा पालन किया गया। पंडाल में एक हजार से कम लोग थे। पूरी कुर्सियां भी नहीं भरी थीं। पंडाल के बाहर जनता आई थी। हालांकि अभी उन्हें मुकदमे के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर मुकदमा दर्ज हो गया है तो इसे भी देखेंगे।