“आश्रय फॉर लाइफ फाउंडेशन ने आयोजित किया 76वां स्वतंत्रता दिवस, ‘आश्रय का आसरा’ में अपने बस्ती क्षेत्र के बच्चों के साथ मनाया खास उत्सव”

विविध

मुंबई, 18 अगस्त 2023 – एकता और राष्ट्रीयता के आदर्श को आगे बढ़ाते हुए, आश्रय फॉर लाइफ फाउंडेशन ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक दिलचस्प कार्यक्रम का आयोजन किया। इस महत्वपूर्ण दिन पर, आश्रय परिवार अपने बस्ती क्षेत्र के बच्चों के साथ एक साथ आया और स्वतंत्रता के महत्व को महसूस कराने का उत्सव मनाया। ‘आश्रय का आसरा ‘ नामक इस उत्सव में बच्चों को साथ मिलाकर खुशी का पल बिताने का मौका मिला, जिससे संस्था ने युवा पीढ़ी के मानसिक और आत्मिक विकास का समर्थन किया।

यह दिन रंग-बिरंगे, हंसी-मजाक और साथीपन की भावना से भरपूर था, जब विभिन्न परिस्थितियों से आए बच्चे इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने के लिए मिलकर आए। नृत्य, गायन और सांवादिक कार्यक्रमों जैसे कई गतिविधियों के साथ, युवा प्रतिभागियों ने सामूहिक भावना में रंग डाला। उनकी कदमों की ताल और उनकी आवाजों की मेल से एक साथित्य और समृद्ध भारत की भावना का संकेत होता है।

‘आश्रय का आसरा’ न केवल उत्सव के बारे में था, बल्कि मूल्यों को सिखाने और जागरूकता फैलाने का एक अवसर था। बच्चे सिर्फ दर्शक नहीं थे, बल्कि सक्रिय भागीदार थे जिन्होंने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया और अपने सपने साझा किए। उपहार और पोषण की प्रदान के साथ-साथ, उन्हें समृद्धि की दिशा में सहायता प्रदान की गई।

इस उत्सव की एक अद्भुत बात भारतीय तिरंगे के प्रति गहरी समर्पण थी। बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज के इतिहास और महत्व की जागरूकता दी गई, जिससे उन्हें समझाया गया कि यह एकता, विविधता और राष्ट्र की प्रगति के लिए की गई कठिनाइयों का प्रतीक है।