AAP ने UCC को समर्थन देकर सबको चौंकाया, आम सहमति बनाने पर जोर

Politics

आम सहमति से लागू हो यूसीसी: आप नेता संदीप पाठक

आप नेता संदीप पाठक ने आज कहा कि हम सैद्धांतिक रूप से समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हैं क्योंकि अनुच्छेद 44 भी कहता है कि देश में यूसीसी होना चाहिए। इसलिए सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से व्यापक विचार-विमर्श कर आम सहमति बनानी चाहिए।

लॉ कमीशन में अपनी बात रखें मुसलमान: दारुल उलूम के अरशद मदनी

दारुल उलूम देवबंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने कहा कि समान नागरिक संहिता मुसलमानों की धार्मिक आजादी छीनने की कोशिश है। मुसलमान लॉ कमीशन के सामने अपनी बात रखें। लॉ कमीशन पीएम मोदी के खिलाफ कैसे जाएगी। अरशद मदनी ने कहा, जब लॉ कमीशन ने लोगों से राय मांगी है, ऐसे वक्त पर प्रधानमंत्री मोदी ने ये बयान दिया। अब लॉ कमीशन इस मामले में क्या करेगा। अब मुसलमान इस मामले में क्या कर सकते हैं? अपनी राय देने के अलावा।

पीएम मोदी के बयान ने मचाई खलबली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में मंगलवार को समान नागरिक संहिता की जरूरत पर जोर दिया। जिसके बाद विपक्षी दलों से लेकर मुस्लिम संगठनों में भी खलबली मच गई है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आनन-फानन में देर रात इमर्जेंसी मीटिंग की।

यूसीसी पर पीएम मोदी ने क्या कहा जानें?

पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश को दो कानूनों से नहीं चलाया जा सकता है। भाजपा विरोधी दलों ने मुसलमानों में समान नागरिक संहिता को लेकर भ्रम फैला रखा है। भाजपा कार्यकर्ता उनके पास तथ्यों के साथ जाएं और उन्हें समझाएं।

Compiled: up18 News