AAP ने घोषित किया दिल्ली नगर निगम के मेयर पद का अपना उम्मीदवार

Politics

साथ ही पार्टी ने डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार के तौर पर आले मोहम्मद इकबाल को उतारा है. नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव छह जनवरी 2023 को होने वाला है.

संभव है कि शैली ओबरॉय निर्विरोध रूप से मेयर पद के लिए चुनी जाएं क्योंकि बीजेपी ने उम्मीदवार नहीं उतारने के संकेत दिए हैं.

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा था कि ‘आप’ को बहुमत मिलने के कारण अगला मेयर भी पार्टी से ही होगा. बीजेपी एमसीडी में एक मजबूत विपक्ष के तौर पर काम करेगी.

इसे बीजेपी के रुख में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी ने कहा था कि ‘आप’ एमसीडी जीत गई है लेकिन अभी मेयर का चुनाव बाकी है.

शैली ओबरॉय पूर्वी पटेल नगर से पार्षद हैं. उनके ट्विटर प्रोफ़ाइल के मुताबिक वो दिल्ली विश्वविद्यालय, इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, इग्नू और एनएमआईएमएस में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर रह चुकी हैं. उन्होंने अपना परिचय लेखक के तौर पर भी दिया है.

दिसंबर में हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की थी. नगर निगम में बीजेपी 15 सालों से सत्ता में थी. लेकिन, इन चुनाव में आम आदमी पार्टी को 134 सीटों पर और बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली थी.

Compiled: up18 News