UP Police Recruitment Exam: यूपी कॉस्टेबल परीक्षा के दौरान नजर आयीं एक ‘मां का फर्ज और ड्यूटी’ की अद्भूत मिसाल

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान नजर आयीं एक ‘मां का फर्ज और ड्यूटी’ की अद्भूत मिसाल

स्थानीय समाचार

कहते हैं औलाद के लिए मां दुनिया में दुसरा खुदा होती है…अपने फर्ज और औलाद के लिए वह कुछ भी कर सकती हैं। फर्ज और ड्यूटी का एक ऐसा उदाहरण उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में देखने को मिला। जहां मुरादाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र के एस एस इंटर कालेज के सामने महिला पुलिसकर्मी परीक्षा के सफल संचालन के लिए अपनी गोद में बच्चे को लेकर ड्यूटी करती नजर आयी।

महिला पुलिसकर्मी की मुस्तैदी की खुद एसपी ने जमकर तारीफ की है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का कल शनिवार 17 फरवरी और आज 18 फरवरी को हो रहा है। करीब साठ हजार पदों के लिए हो रही इस परीक्षा में करीब पचास हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। शनिवार को आयोजित हुई यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित हो रही है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को पहली पाली की परीक्षा चल रही है। इस बीच मुरादाबाद से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में मुरादाबाद से करीब एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं। इस दौरान मुरादाबाद पुलिस ने परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों पर सुरक्षा बल पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे हैं। लखनऊ में डीजीपी प्रशांत कुमार स्वयं परीक्षा का जायजा लेने निकले। वे कई केंद्रों पर गए।

-एजेंसी