गुरुग्राम की एक सोसायटी ने प्रत‍ि चार सेकंड पर बेचा एक फ्लैट, 15 मिनट में कमाए 440 करोड़ रुपए

Business

4 सेकंड में एक फ्लैट हुआ सेल

रियल एस्टेट कंपनी आशियाना हाउसिंग ने गुरुग्राम में प्रोजेक्ट शुरू करने के 15 मिनट के भीतर 224 लग्जरी फ्लैट 440 करोड़ रुपए में बेच दिए. यह परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर 93 में स्थित है. इसका मतलब है कि हर 4 सेकंड में हाउसिंग कंपनी का एक फ्लैट बिक गया. इस तरह​ से हर 4 सेकंड में करीब 2 करोड़ रुपए की कमाई की. ऐसा कम ही देखने को मिलता है. वो भी ऐसे समय पर जब देश में महंगाई चुनाव का बड़ा मुद्दा बना हुआ है. साथ ही दिल्ली एनसीआर में मकानों की कीमतों में काफी इजाफा देखने को मिल चुकी है. जानकारों की मानें तो देश में खासकर दिल्ली एनसीआर में लग्जरी घरों का क्रेज काफी बढ़ा है. जिसकी वजह से लोगों की ओर ऐसे घरों की डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

15 मिनट में 4 गुना अमाउंट मिला

कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि उसने अपनी प्रतिष्ठित परियोजना आशियाना अमराह के चरण-3 के सभी फ्लैट को 15 मिनट के भीतर बेच दिया.

आशियाना हाउसिंग के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता ने कहा कि हम आशियाना अमराह चरण-3 को मिली अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से बहुत खुश हैं. हमने सुबह 11 बजे पंजीकरण शुरू किया और हमें 11.15 बजे तक 224 इकाइयों के लिए 800 चेक मिल गए थे. शुरुआती 15 मिनट में ही यह चार गुना राशि मिल गई. उन्होंने इसके लिए कंपनी की प्रतिष्ठा और पिछले रिकॉर्ड को श्रेय दिया. आशियाना हाउसिंग भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में एक है.

क्यों है मार्केट में उत्साह

आशियाना हाउसिंग के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता ने कहा कि लोग चाहते हैं कि उनके बच्चों का पालन-पोषण बेहतर स्थानों, बेहतर सुविधाओं और जीवन की गुणवत्ता के साथ हो. गुप्ता ने कहा कि इसलिए बाजार में काफी उत्साह है. आशियाना आगामी तिमाही में फेज 4 शुरू करने की भी योजना बना रहा है.

भारत के नौ शहरों में मौजूद, आशियाना हाउसिंग ने 17,000 से अधिक खरीदारों को 23 मिलियन (230 लाख) वर्ग फुट से अधिक का निर्माण और वितरण किया है. प्रॉपटाइगर के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आवासीय संपत्तियों की बिक्री जनवरी-मार्च अवधि के दौरान तीन गुना से अधिक बढ़कर 12,120 करोड़ रुपए हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 3,476 करोड़ रुपए थी.

– एजेंसी