IPL पर पड़ी कोरोना की छाया, DC के फिजियो सहित एक खिलाड़ी संक्रमित

SPORTS

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें सीजन में कोरोना वायरस की सेंधमारी हो चुकी है। पहले दिल्ली कैपिटल्स DC के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब एक खिलाड़ी की रैपिड टेस्ट भी पॉजिटिव आने की खबर मिल रही है। प्लेयर का नाम सामने नहीं आ पाया है। टीम को अगला मैच पुणे में पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 अप्रैल को खेलना था। मुंबई से पुणे के लिए आज टीम रवाना होती, लेकिन यात्रा टाल दी गई है। पूरी टीम होटल में क्वारंटीन है। सभी खिलाड़ियों का बारी-बारी से दो दिन तक कोरोना टेस्ट होगा, इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

समझा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया के एक हरफनमौला खिलाड़ी में बीमारी के कुछ लक्षण दिखे, जिसके बाद रैपिड एंटीजन जांच का नतीजा पॉजिटिव आया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने सोमवार को बताया, ‘दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है। यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है कि दल में कोविड-19 का कोई प्रकोप तो नहीं है या यह पैट्रिक फरहार्ट जैसा इकलौता मामला है।’

समझा जाता है कि सहयोगी स्टाफ के एक अन्य सदस्य में भी इसके लक्षण हैं लेकिन उसके आरटी-पीसीआर जांच के नतीजे का इंतजार है। सूत्र ने कहा, ‘सभी टीमें पुणे के कोनराड होटल में ठहरी हुई हैं, जहां बीसीसीआई ने बायो-बबल बनाया है। दिल्ली कैपिटल्स को यात्रा करनी थी, लेकिन अब इसमें देरी हो गई है। जाहिर है कि जांच में जिनके परिणाम निगेटिव होंगे वे कल आगे की यात्रा पर जाएंगे।’

आईपीएल बायो-बबल के बाहर कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे है। बायो-बबल के अंदर भी वायरस का खतरा भी बढ़ गया है। पिछले सत्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। इसे सितंबर-अक्टूबर में यूएई में पूरा किया गया।

-एजेंसियां