आगरा: सोल-फोम के गोदाम में लगी भीषण आग, कई घंटों में पाया जा सका काबू

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के अंतर्गत हनुमान नगर कॉलोनी में उस समय अफरा तफरी मच गई जब कॉलोनी में बने सोल और फोम के गोदाम में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिसके कारण कॉलोनी में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और क्षेत्रीय पुलिस को दी। घटना की जानकारी होते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई। क्षेत्रीय लोगों ने भी आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए।

लोगों के मुताबिक आवासी कॉलोनी में सोल और फोम का गोदाम बना हुआ है। इसी गोदाम में बैटरी चार्ज भी होती हैं। गोदाम के अंदर ही लोडिंग वाहनो की बैटरी चार्ज की जाती है। बताया जाता है कि बड़े वाहनों की जब बैटरी चार्ज की जा रही थी उस दौरान शॉर्ट सर्किट हुआ, शॉर्ट सर्किट के चलते सोल और फॉम ने आग पकड़ ली जिसने विकराल रूप ले लिया।

आग लगने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस के साथ-साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई तो वहीं क्षेत्रीय लोगों ने भी आग बुझाने के सारे प्रयास शुरू कर दिए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया तो दमकल की गाड़ियां भी कम पड़ने लगी। दमकल कर्मचारियों ने और दमकल की गाड़ियों को तुरंत मंगाया गया। कई घंटों में दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

आवासीय कॉलोनी में गोदाम बनाए जाने से क्षेत्रीय लोग भी काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि एक गोदाम के चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस ओर क्षेत्रीय पुलिस दमकल विभाग और स्थानीय प्रशासन को भी ध्यान देना चाहिए। आग पर काबू पाए जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस जरूर ली है लेकिन लोगों में आक्रोश भी दिखाई दिया।